समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती के साथ कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी अनिल कुमार शाह साकिन केदारपुर भट्टी रोड ने दिनांक 24 अप्रैल 2024 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि घटना दिनांक 24 अप्रैल 2024 को प्रार्थी के पिता अपनी पत्नी को स्कूटी में बैठाकर रिश्तेदारों के घर लक्ष्मीपुर की ओर आ रहे थे कि बीच रास्ते में अस्पताल रोड मणीपुर के पास पीछे से एक लाल रंग की मोटर सायकल में सवार 02 अज्ञात युवकों के द्वारा अपने मोटर सायकल को प्रार्थी के पिता की स्कूटी से सटाते हुए माँ के गले में पहना हुआ सोने के चैन को झपटमारी कर ले गए हैं। आस पास खोजबीन करने पर नहीं मिले हैं, सोने का चैन 15 ग्राम कीमत लगभग 80,000/- रुपये का होना बताया गया। घटना की जानकारी अपने पुत्र को देने के पश्चात प्रार्थी द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना मणीपुर में अपराध क्रमांक 136/24 धारा 356, 379, 34 भा.द.वि. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास में लगे सैकड़ों सीसीटीवी फूटेज का अवलोकन किया गया, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपियों की पहचान कर आरोपियों के सम्बन्ध में सायबर सेल से तकनिकी जानकारी प्राप्त कर आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपियों द्वारा अपना नाम (01) मंजय कुमार नट उम्र 32 वर्ष, (02) राजेश यादव उम्र 21 वर्ष साकिन दीवानपुर थाना पत्थलगाँव जिला जशपुर का होना बताया गया, आरोपियों से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर पत्थलगांव जिला जशपुर से घटना दिनांक को आकर चैन स्नेचिंग की घटना कारित करना स्वीकार किया गया, आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लाल रंग का मोटर सायकल जप्त किया गया हैं एवं आरोपियों से सोने के चैन के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर उक्त चैन के सम्बन्ध में गोलमोल जवाब दिए जाने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त कर बारिकी से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अपने गाँव में फेरी करने वाले सोनार से उक्त सोने के चैन को गलवाकर अपने कब्जे में रखे नये ट्रायबर रेनाल्ट कार के ड्राइवर सीट के पीछे छुपाकर रखना स्वीकार किया गया। जो आरोपियों के निशानदेही पर उक्त सोने के चैन का गलाया हुआ सोना लगभग 15 ग्राम सहित रेनाल्ट कार को बरामद किया गया हैं। आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया हैं।

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी मणीपुर निरीक्षक प्रदीप जायसवाल, उपनिरीक्षक प्रेमसागर खुटिया, सहायक उपनिरीक्षक अजीत मिश्रा, सहायक उपनिरीक्षक नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक भोजराज पासवान्, प्रधान आरक्षक सतीश सिंह, प्रधान आरक्षक महेश सिंह, आरक्षक अनुज जायसवाल, आरक्षक मनीष सिंह, आरक्षक जितेश साहू, आरक्षक सुयश पैकरा, आरक्षक वीरेंद्र पैकरा, आरक्षक रमेश राजवाड़े, आरक्षक अशोक यादव, आरक्षक उपेंद्र सिंह, आरक्षक कुश सोनी, आरक्षक दिनेश यादव, आरक्षक अतुल शर्मा, आरक्षक इम्तियाज अली सम्मिलित रहे।

You missed

error: Content is protected !!