समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने धान भीगने के लिए छोटे कर्मचारियों के निलंबन का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा है कि छह माह से तनख्वाह से वंचित छोटे कर्मचारियों को निलंबित करने से कुछ नहीं होगा। इस अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को तत्काल बर्खास्त करें।

  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि धान खरीदी से लेकर तिरपाल ,बारदाना और मजदूरी तक का पैसा केंद्र सरकार देती है और भूपेश बघेल यहां धान की बर्बादी करा रहे हैं। भूपेश बघेल सरकार की लापवाही से भीगा धान वास्तव में देश और केंद्र सरकार का नुकसान है। इसलिए भूपेश बघेल को इसकी कोई चिंता नहीं है।

  नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल किसान पर आई विपदा में भी राजनीति कर रहे हैं। तीस रोज पहले हुई बरसात में भी धान भीगने पर क्षति के आकलन और मुआवजे के निर्देश की रस्मअदायगी की गई थी। अब हाल ही हुई बरसात से किसानों की धान भीगने के साथ ही खरीदी केन्द्रों में रखे धान की बर्बादी पर भी यही हो रहा है।

  नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री आकलन विकलन का नाटक छोड़कर किसानों का भीगा धान खरीदें या फिर कीमत के बराबर मुआवजा दें। सरकारी धान भिगोने के लिए जिम्मेदार खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के विरुद्ध राष्ट्रीय धन की क्षति के लिए मामला दर्ज कराया जाय और उन्हें फौरन बर्खास्त किया जाय।

  नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार किसानों के साथ लगातार अन्याय कर रही है। भूपेश बघेल के राज में हर बार धान खरीदी के समय हीलाहवाली की जाती है।

You missed

error: Content is protected !!