हिंदू धर्म कभी किसी धर्म पर आघात नहीं करता लेकिन धर्मांतरण के द्वारा एवं कुछ विधर्मी अपने दुष्प्रचार के द्वारा हमें जागृत होकर एकजुट होने एवं इनको जवाब देने के लिए विवश कर रहे हैं हिंदू तैयार रहें – संत रामबालकदास, पाटेश्वर धाम

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज जशपुर/दुलदुला

पाटेश्वर धाम जिला बालोद छत्तीसगढ़ के संत बाल योगेश्वर रामबालकदास जी महात्यागी ने जशपुर जिला के दुलदुला ग्राम में राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी संघ के तत्वावधान में आयोजित हिन्दू महासम्मेलन में हजारों की संख्या में उपस्थित हिन्दू धर्मावलम्बी महिला पुरूषों को अपनी ओजस्वी वाणी से संबोधित किया। हिन्दू सम्मेलन को गौ रक्षक गौ सेवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष केदारनाथ साहू, वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश बापट द्वारा भी संबोधित करते हुए हिन्दू समाज को धर्म जागरण का संदेश दिया। कार्यक्रम में विष्णुदेव साय, रोहित साय, पवन साय आदि प्रमुख क्षेत्रीय प्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए।

ग्राम चराईडाड के स्वयंभू शिवलिंग मंदिर से हजारों की संख्या में वनवासी गिरीवासी सर्व समाज के बंधुओं एवं माताओं ने हाथों में भगवा ध्वज लेकर धर्मांतरण एवं जशपुर जिले में हो रही गौ तस्करी एवं हिन्दू धार्मिक भावनाओं के अपमान के विरूद्ध लगभग दस किलोमीटर लम्बी विशाल पदयात्रा निकाली गई। इस पदयात्रा में पाटेश्वर धाम छत्तीसगढ़ के प्रमुख संत रामबालकदास जी के साथ प्रदेश के संघ प्रमुख पूर्णेन्दु सक्सेना के साथ अनेक क्षेत्रीय धार्मिक नेता व जनप्रतिनिधि सम्मिलित हुए। इस पदयात्रा के समापन स्थल पर आयोजित विशाल हिन्दू महासम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्णेन्दु सक्सेना ने आव्हान किया कि हिन्दू समाज अब अन्याय सहन नही करेगा और अपने उपर होने वाले अन्याय का कड़ा जवाब देगा।

समारोह के शुभारंभ पर मातृशक्ति द्वारा भारत माता, ओम एवं मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया गया। स्वागत गान सरस्वती शिशु मंदिर की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया गया। सर्वप्रथम स्वागत उद्बोधन जिला सह संघचालक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ जशपुर के राजीव रंजन नन्दे द्वारा दिया गया। गौ माता की महिमा का वर्णन राजू गुप्ता द्वारा प्रस्तुत किया गया। विगत एक वर्ष की अवधि में जशपुर जिले में हिन्दू आस्था पर आघात करने वाली गौ हत्या, गौ तस्करी, सामुहिक दुष्कर्म, हिन्दूओं की हत्या, हिन्दू धार्मिक स्थलों में तोडफोड़ जैसी घटनाओं से संबंधित वृत क्षेत्र के वरीष्ठ समाजिक कार्यकर्ता कलेश्वर सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसमें बताया गया कि पुलिस प्रशासन एवं शासन नाम मात्र की कार्यवाही कर इन दुराचारियों को रिहा कर देती है। अतः अब समाज को ही आगे आकर संघर्ष करना होगा।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता संत श्री रामबालकदास को सुनने के लिए जन समुदाय आतुर थे। उन्होने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गायों की रक्षा के लिए सभी हिन्दू पने घरों में गाय पालें और स्वयं गौ सेवक बने। जहां भी गौ हत्या, गौ तस्करी का कार्य हो रहा हो वहां भारी संख्या में जाकर विरोध करें और कार्यवाही करावें धर्मांतरण और लव जिहाद के ऊपर भी संत जी ने तथाकथित लिप्त लोगों को चेतावनी देते हुए कहा अब जशपुर जिले का हिन्दू समाज जागृत होकर एकजुट भी हो चुका है। आगे से एक भी गलत कार्य करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। शास्त्र और शस्त्र की भाषा हमारी संस्कृति है जिसे हमें धारण करना ही होगा। बालक दास जी ने वनवासियों और आदिवासियों को हिंदू नहीं हो कहकर भ्रमित करने वाले लोगों को भी आज जवाब देते हुए कहा कि आदिवासी वनवासी ही सच्चे हिंदू हैं। जिन्होंने आज भी अपनी संस्कृति को जंगलों में बचा कर के रखा हुआ है। कार्यक्रम के अंत में विभिन्न समाज से आए समाज प्रमुखों का मंच में सम्मान किया गया। कपिलेश्वर साय के आभार प्रदर्शन के साथ सम्मेलन का समापन किया गया।   

You missed

error: Content is protected !!