दुलदुला विकास खण्ड में विशेष स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम हुआ संपन्न, सैंकड़ों मरीजों ने लिया स्वास्थ्य मेले का लाभ

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले के दुलदुला विकास खण्ड में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मेला में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक कुनकुरी एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज  शामिल हुए। संसदीय सचिव ने स्वास्थ्य मेले में लगे सभी स्टालों का निरीक्षण किया और अपना शुगर एवं रक्तचाप भी जांच कराया ।

मुख्य अतिथि यू.डी. मिंज ने  कहा कि  आजादी के 75 वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आए मरीजों को इस मेले में जांच के साथ बीमारी के इलाज के लिए निशुल्क दवाइयां भी दी जा रही हैं, उन्होंने भूपेश  सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि हमारी सरकार लोगों का दुख दर्द दूर कर रही है और उनके निरंतर विकास के लिए काम कर रही है ।  निरीक्षण के दौरान उनकी मुलाकात  कुपोषण की शिकार एक बच्चे से हुई  और उस बच्ची का कुपोषण दूर करने के लिए डॉक्टरों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिएएवं  साथ ही महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को भी कुपोषण को दूर करने में ईमानदारी से और सक्रियता से काम करने का निर्देश दिया। वहीं सैकडों मरीजों ने स्वास्थ्य मेले का लाभ लिया।

डॉक्टर आकांक्षा कुजूर ने बताया कि इस स्वास्थ्य मेले में लोगों को विभिन्न संक्रामक रोग तपेदिक, मलेरिया, डेंगू, लेप्रोसी  के लक्षणों ,उनके निदान के उपायों की जानकारी भी दी गई , एनसीडी स्क्रीनिंग के साथ 0 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का आरबीएसके के द्वारा स्क्रीनिंग किया गया। लोगों ने स्वास्थ्य मेले का लाभ उठाते हुए प्रदेश सरकार  की सराहना की ।

You missed

error: Content is protected !!