दिवंगत छात्रा के पिता को छात्र सुरक्षा बीमा के तहत एक लाख रूपए का चेक प्रदान किया गया

राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत दी जाएगी 4 लाख रूपए की सहायता राशि

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेमेतरा जिले के ग्राम बंधी मंे बिच्छू काटने से 8 वर्षीय कक्षा दूसरी की छात्रा दिव्या मण्डावी की मृत्यु की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन बेमेतरा को छात्रा के परिजनों की हर संभव सहायता के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने छात्रा के परिजनों को छात्र दुर्घटना बीमा योजना तथा राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिवंगत छात्रा दिव्या मण्डावी के पिता श्री सुखराम मण्डावी को छात्र सुरक्षा बीमा के तहत आज एक लाख रूपए का चेक प्रदाय कर दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन बेमेतरा द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत दिवंगत छात्रा के पिता को 4 लाख रूपए की राशि जल्द ही प्रदान की जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा से घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बंधी की शासकीय प्राथमिक शाला में 29 जून को दोपहर 2 बजे मध्यान्ह अवकाश के दौरान शाला परिसर में दिव्या को ईट के नीचे छिपे बिच्छू द्वारा काट लिया गया था। इसकी जानकारी प्रधान पाठक श्री रामजी साहू ने दिव्या के माता-पिता को दी तथा दिव्या को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दाढ़ी ले जाया गया, जहां दिव्या को प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दिव्या को बेमेतरा जिला चिकित्सालय रिफर किया गया। जिला चिकित्सालय द्वारा जांच के उपरांत दिव्या को रायपुर के लिए रिफर किया गया। बेमेतरा से रायपुर ले जाते समय सिमगा पहुंचने पर दिव्या की हालत बिगड़ने पर उन्हें सिमगा के स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत दिव्या को मृत घोषित कर दिया गया।

You missed

error: Content is protected !!