बेहतर सेवा दे रहे आरएमए के साथ होगा न्याय, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कराया जायेगा अवगत – संसदीय सचिव यू.डी.मिंज

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : छत्तीसगढ़ आरएमए एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव यू.डी. मिंज से मिलकर ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आरएमए) के नियमित नवीन पद सृजन करने के संबंध में आज ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में उन्होंने माँग की है कि हम 650 ग्रामीण चिकित्सा सहायक संविदा राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन योजना के अंतर्गत संविदा कर्मचारी के रूप में प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों व सामुदायिक स्वास्थ केंद्रों तथा हेल्थ एण्ड वेलनेश सेंटरों एंव मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना में अपनी नियमित रूप से सेवाएं प्रदान कर रहे है।

सेवा दे रहे लगभग 650 ग्रामीण चिकित्सा सहायक आर.एम.ए. संविदा के रूप में विगत 13 वर्ष से नियमितिकरण की प्रतिक्षा में अल्प आय एंव असुरक्षित भविष्य के साथ इस कोरोना वैश्विक महामारी में भी प्रथम पंक्ति में खड़े होकर अपनी सेवाएं दुरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों तक प्रदान करते आ रहे है। अपनी मांगो के समर्थन में उन्होंने लिखा है कि निवेदन है कि आरएमए की उपरोक्त मांगो पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए यथा शीघ्र नवीन पद सृजित कर ग्रामीण चिकित्सा सहायकों को नियमित कर संविलियन कराने की कृपा करें।

छत्तीसगढ़ आरएमए एसोसिएशन की मांगो पर संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सक सहायक लगातार क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे है, जिसकी प्रशंसा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी मांगो के त्वरित निराकरण हो इसके लिए उनके मांगो के संबंध में आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को अवगत करा कर न्याय की माँग की जाएगी।

You missed

error: Content is protected !!