समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जिले के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए नवाचारी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जिले में बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, स्कूलों के प्राचार्य एवं विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर डॉ. मित्तल ने जिले में संचालित साप्ताहिक मूल्यांकन परीक्षा के परिणामों की समीक्षा करते हुए प्राप्त रिजल्ट का आकलन भी किया। उन्होंने सभी प्राचार्याे, शिक्षको को अपनी क्षमता बढ़ाने, नवाचारी तकनीकों का उपयोग करते हुए स्कूलों में बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करने के लिए कहा।  उन्होंने बोर्ड परीक्षा वाले विद्यार्थियों के रिजल्ट पर गंभीरता से ध्यान देने एवं उनका आकलन करने के निर्देश दिए। डॉ मित्तल ने कहा कि इस वर्ष 10वीं, 12वीं के बच्चों का रिजल्ट शत प्रतिशत आना चाहिए, इस हेतु सभी अधिकारियों को प्रभावी कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

डॉ मित्तल ने मध्यम एवं कमजोर छात्रों की परीक्षा परिणाम में सुधार लाने हेतु प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश सभी प्राचार्य को दिए। उन्होंने ऐसे बच्चों हेतु अतिरिक्त कक्षा लेने के निर्देश दिए।  कलेक्टर ने सभी प्राचार्याे को अपने  विद्यालयों में चिरायु की टीम का नियमित विजिट कराकर आवश्यकता वाले बच्चों को लाभांवित करने के लिए कहा साथ ही किशोर बालक बालिकाओं को फोलिक एसिड एवं आयरन टेबलेट का प्राथमिकता से सेवन कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

You missed

error: Content is protected !!