महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा एवं शिकायत का निराकरण करने हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बनाया गया है ‘अभिव्यक्ति ऐप’

महिला संबंधी अपराध के संबंध में जानकारी देने एवं रोकथाम हेतु किया गया है अलग-अलग टीमों का गठन

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा : मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ किये गये अभियान ‘‘हमर बेटी हमर अभिमान’’ के अंतर्गत दिनांक 09 जनवरी 23 को जिले के सभी थाना/चौकी क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों/कालेजों में जाकर छात्र/छात्राओं को महिलाओं के ऊपर घटित होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु तथा होने वाले घटनाओं से निपटने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

साथ ही बच्चों को पोक्सो एक्ट, मोटर व्हीकल एक्ट, यातायात नियमों का पालन करने, नाबालिग छात्रों को वाहन चलाकर स्कूल नहीं आने देने, नशापान से दूर रहने तथा साइबर सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया। साथ ही छात्राओं को महिला संबंधित अपराध गुड टच-बैड टच विभिन्न सोशल साइट्स के संबंध में बारीकी से जानकारी दी जा रही है।

अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करने के बाद महिलायें/छात्रायें कभी भी एप के माध्यम से शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है। जिला पुलिस बल जांजगीर द्वारा लगातर छात्रों को महिला अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। दिनांक 9 जनवरी  2023 को जिले के विभिन्न स्कूल/कालेजो की लगभग 700 छात्राओं द्वारा अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड किया गया।

You missed

error: Content is protected !!