’’परीयना’’ (उड़ान) निःशुल्क फिजिकल अभ्यास कोचिंग के प्रथम बैच का हुआ शुभारंभ.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, नारायणपुर

नारायणपुर : 12 जनवरी युवा दिवस के अवसर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मैदान में शालेय छात्र-छात्राओं एवं युवाओं की उत्साहवर्धक भागीदारी के साथ सद्भावना दौड़ सम्पन्न हुई। ज्ञात हो कि महान संत एवं दार्शनिक स्वामी विवेकानंद की जयंती को पूरे देश भर में युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस क्रम में मुख्यालय में आयोजित सद्भावना दौड़ के प्रतिभागियों को छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प बोर्ड अध्यक्ष एवं विधायक चंदन कश्यप, कलेक्टर अजीत वसन्त, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार एवं अन्य जन प्रतिनिधियों ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इसके पूर्व अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि चंदन कश्यप ने प्रतिभागियों को युवा दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि युवा शक्ति वास्तव में देश की शक्ति है। वे भविष्य के कर्णधार होने के साथ साथ देश एवं समाज की उन्नति के संवाहक हैं। स्वामी विवेकानंद के आदर्श एवं विचार सदैव युवाओं के लिए प्रेरणा श्रोत रहेंगे। वेदान्त एवं योग पर भारतीय दर्शन से देश दुनिया को परिचित कराने में उनका योगदान अविस्मरणीय रहेगा। उन्होंने आग्रह किया कि युवा जन उनके बताये मार्ग पर चलकर देश और समाज के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करें।

वहीं कलेक्टर ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि स्थानीय युवाओं के लिए प्रशासन की ओर से ’’परीयना’’ (उड़ान) निशुल्क शारिरीक अभ्यास (कोचिंग) केन्द्र प्रारंभ किया जा रहा है। यह उन युवाओं के लिए लाभप्रद होगा जो सेना भर्ती, सशस्त्र बल और पुलिस सेवाओं के लिए फिजिकल परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे है। साथ ही पूर्णतः शारीरिक रूप से प्रशिक्षित युवाओं के लिए मुख्यालय में लिखित परीक्षा के लिए निःशुल्क आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी। जिले के अधिक से अधिक युवा इसका लाभ उठा सकते है।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी परीयना’’ (उड़ान) शारीरिक अभ्यास केन्द्र का जिक्र करते हुए कहा कि जिला पुलिस बल द्वारा ईच्छुक युवाओं को निःशुल्क फिजिकल परीक्षाओं का प्रशिक्षण दिया जायेगा। बस्तर फाइटर्स में भर्ती का उदाहरण देते हुए उन्होने कहा इसी की तरह निकट भविष्य में विभिन्न सेवाओं में रिक्त पदों के पूर्ति के अंतर्गत रोजगार के अच्छे अवसर उपलब्ध होंगे। अतः इसके लिए पूर्व तैयारी जरूरी होती है। इसके अलावा स्वयं के स्वास्थ्य के लिए फिटनेस का महत्व किसी से छिपा नहीं है। अतः सभी युवा अपनी उर्जा का सही जगह इस्तमाल कर समाज में एक सम्मानजनक स्थान पायें।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामबती नेताम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेण्डी, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मांझी, नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रमोद नैलवाल, क्षेत्र के जनप्रतिनिधी एवं जिला कलेक्टर अजीत वसन्त, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल आप्स पुष्कर शर्मा, एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र झा एवं जिले के अन्य जनप्रतिनिधी व अधिकारीगण उपस्थित थे।

You missed

error: Content is protected !!