संगठन 2020 से अधिवक्ताओं के अधिकारों के लिए समस्त भारत में कार्य कर रहा

समदर्शी न्यूज़ डेस्क

हाई कोर्ट ग्वालियर में अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच की कार्यकारिणी बैठक संपन्न हुई। अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन 31 मई 2023 भोपाल, में आयोजित होने जा रहा है जिस के संबंध में आज यहां बैठक रखी गई थी, बैठक में मोनिका जैन एडवोकेट मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष, दुष्यंत सिकरवार एडवोकेट मध्य प्रदेश उपाध्यक्ष, दिनेश कुलश्रेष्ठ एडवोकेट संभागीय उपाध्यक्ष, रश्मि राठौर एडवोकेट ग्वालियर जिला अध्यक्ष महिला विभाग, एस.के. सिंह एडवोकेट संभागीय सेक्रेटरी उपस्थित हुए।

इस बैठक में तय हुआ कि ग्वालियर जिले से राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए 100 से भी ज्यादा संख्या में अधिवक्ता गण उपस्थित होंगे। अखिल भारतीय संयुक्त मंच का उद्देश्य, अधिवक्ताओं के प्रोटेक्शन एक्ट के लिए सरकार में जागरूकता लाना है अधिवक्ताओं के अधिकारों का सम्मान,रक्षा, करना है जिससे अधिवक्ताओं को सरकार‌ द्वारा दिए जाने वाले समस्त अधिकार प्राप्त हो सके ।

जैसे की अधिवक्ताओं का बीमा, अधिवक्ताओं को एक निर्धारित निधि मिलना रिटायरमेंट के बाद, अधिवक्ताओं के लिए दुर्घटना का मुआवजा आदि। संगठन 2020 से अधिवक्ताओं के अधिकारों के लिए समस्त भारत में कार्य कर रहा है। इस मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट चंद्र कुमार बलेजा है।

राष्ट्रीय अधिवेशन में समस्त भारत से हजारों की संख्या में अधिवक्ता गण उपस्थित होने वाले हैं जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अधिवक्ता संघ के समस्त पदाधिकारी उपस्थित होंगे।

इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर बातचीत की गई जैसे की ग्वालियर की कार्यकारिणी पद की घोषणा करने के लिए कुछ नामों का चयन किया गया। अधिवेशन मे ग्वालियर की कार्यकारिणी के द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की गई।

You missed

error: Content is protected !!