चलाया गया स्वच्छता अभियान तथा निकाली गयी जनजागृति रैली भी, की गई शुभ अवसरों पर एक-एक पौधा लगाने की अपील

समदर्शी न्यूज डेस्क

वाराणसी : यूपी कॉलेज के प्रांगण में बृहद पौध रोपण के साथ-साथ पौधों का वितरण भी किया गया, सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष एवं गंगा हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर श्री अनिल सिंह के अगुआई में मिशन एक करोड़ पौध रोपण के अंतर्गत 95 बटालियन रिज़र्व पुलिस बल के श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन के दिशा निर्देश में सुजय कुमार यादव के नेतृत्व में यूपी कॉलेज के कैंपस में बृहद रूप से पौधरोपण किया गया। विद्यार्थियों एवं एनसीसी के विद्यार्थियों को पौधे भी वितरित किए गए एवं स्वच्छता अभियान चलाया गया तथा जनजागृति रैली भी निकाली गयी। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में एनजीटी  के चेयरमैन सुप्रीम कोर्ट के ज़ज श्री शिव कुमार सिंह थे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री संजीव सिंह जिला वनाधिकारी, यूपी कॉलेज के प्रधानाचार्य रमेश सिंह कालिका सिंह थे। इस कार्यक्रम में कुल लगभग 500 पौधे लगाए गए तथा संचालन सौरभ सिंह पटेल (चिंटू) द्वारा किया गया, धन्यवाद ज्ञापन श्री सुरेश चंद शुक्ला ने किया तथा वन विभाग के अधिकारी, यूपी कॉलेज इंटर मिडिएट की प्राचार्य और कॉलेज की सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं, बड़ी संख्या में एनसीसी के बच्चे भी उपस्थित थे। जिनको आदरणीय मुख्य अतिथि द्वारा फलदार वृक्ष का वितरण किया गया। वहां पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों अध्यापकों से अपने जन्मदिन अपने शादी के सालगिरह एवं अन्य शुभ अवसरों एक-एक पौधे लगाने की अपील किये तथा उन्होंने कहा पेड़ पौधे सभी प्राणियों के जीवन के अनमोल धरोहर है वृक्ष लगाए, जीवन बचाए।

इस कार्यक्रम में 95 बटालियन के निरीक्षक परविंदर कुमार तथा प्रवीण सिंह के साथ पूरी टीम एवं श्री सामाजिक विकास न्यास के सदस्यगण यूपी कॉलेज के छात्र, अध्यापक एवं वन विभाग के कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

You missed

error: Content is protected !!