इस कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान चलाया गया एवं साथ ही जन जागरुकता रैली भी निकाली गयी

समदर्शी न्यूज़ डेस्क,

वाराणसी : 21 जुलाई 2023 को श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन के नेतृत्व में नई सुबह संस्था के सहयोग से  खनाव, अखरी एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के सहयोग से श्री राममूर्ति आईटीआई कॉलेज टिकारी वाराणसी में वृहद पौधरोपण किया गया, साथ-साथ विद्यालय के बच्चों, अध्यापकों एवं वहां के निवासियों को भी पौधे वितरित किये गये। गंगा हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के मिशन एक करोड़ पौधरोपण के अंतर्गत श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन के देखरेख में नई सुबह संस्था खनाव अखरी एवं श्री राम मूर्ति स्मारक आईटीआई टिकरी वाराणसी   में बृहद रूप से पौधरोपण किया गया तथा वहां पर उपस्थित विद्यार्थियों शिक्षकों एवं आम जनमानस को पौधें वितरित किये गये। इस कार्यक्रम में लगभग 1500 पौधे लगे और वितरित किए गए, साथ ही साथ इस कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया एवं जन जागरुकता रैली भी निकाली गयी।

इस कार्यक्रम में अनिल कुमार कमांडेंट 95 बटालियन ने सभी जवानों ऑफिसरों, स्कूल के विद्यार्थियों, शिक्षकों, राहगिरों, आम जनमानस से प्रकृति को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वार्षिक शुभ अवसरों पर एक-एक पौधे लगाने के लिए एवं प्रदूषण मुक्त बनाए रखने के लिए अपने जन्मदिन, शादी सालगिरह एवं अन्य शुभ अवसरों पर कम से कम एक वृक्ष लगाने के लिए अपील की तथा पौधों को संरक्षित करने के लिए कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अनिल कुमार सिंह ब्रांड अम्बेसडर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शपथ भी दिलाई गयी।

कार्यक्रम में 95 बटालियन के निरीक्षक परविंदर कुमार एवं प्रवीण सिंह के साथ 95 बटालियन की पूरी टीम, नई सुबह संस्था के डॉ. अजय तिवारी मनोचिकित्सक, सुनीता तिवारी, ज्योत्सना सिंह, आजाद तिवारी, आकांक्षा तिवारी, डॉ. अमित तिवारी, अर्पिता, राधिका, गौरव, कामिनी एवं सृजन समाजिक विकास न्यास विकास के सदस्यगण, सौरभ सिंह पटेल सहित आम जनमानस ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

You missed

error: Content is protected !!