इस बार भी सुबह 9 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड पर मनाया जाएगा आजादी का पर्व, कलेक्टर डाॅ. भुरे ने तैयारियों के लिए की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

पहले की तरह ही इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पर आजादी का पर्व मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इस समारोह में ध्वजारोहण कर प्रदेश वासियों के नाम संदेश भी देंगे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों के प्रति आभार और सम्मान व्यक्त करने के साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह को सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिए कलेक्टर डाॅ. भुरे ने आज अधिकारियों की बैठक में अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की और सभी काम निर्धारित समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने आम नागरिकों को अपने-अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रेरित करने की बात भी कही ताकि आमजनांे में देशभक्ति की भावना विकसित हो और राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान बढ़े। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अबिनाश मिश्रा, नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, अतिरिक्त कलेक्टर श्री एन.आर. साहू, अपर कलेक्टर श्री बी.बी पंचभाई, सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजस्व के साथ-साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर डाॅ. भुरे ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की सभी तैयारियांे के संबंध मे विभागीय अधिकारियों से जानकारी लेकर आपसी समन्वय से कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त को सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउण्ड रायपुर में आयोजित होगा। राजधानी स्थित सभी कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम सुबह 8 बजे के पूर्व सम्पन्न करा लिए जाए। समस्त कार्यालय प्रमुख अपने-अपने कार्यालय में सुबह 7.30 बजे ध्वजारोहण करेंगे तथा राष्ट्रीय गान किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कलेक्टोरेट में सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा और जिला स्तर पर उत्कृष्ट काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने उत्कृष्ट अधिकारी-कर्मचारियों की सूची 8 अगस्त तक कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मुख्य समारोह की फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को सुबह साढ़े आठ बजे पुलिस परेड ग्राउंड पर होगी। कलेक्टर डाॅ. भुरे ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को मुख्य कार्यक्रम स्थल पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस परेड ग्राउंड में साफ-सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था, वाॅटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए। डाॅ. भुरे ने वनमंडलाधिकारी को बैरिकेडिंग की व्यवस्था करने, जिला पंजीयक को गुब्बारे की व्यवस्था, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत व्यवस्था करने, उद्यान विभाग के अधिकारी को गमले की व्यवस्था करने तथा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को पैरामेडिकल स्टाॅफ एवं औषधियों सहित एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। डाॅ. भुरे ने ऐसे सभी परिसरों की समय रहते साफ-सफाई करने और उन्हें व्यवस्थित कराने को भी कहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!