सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु घुमन्तु पशुओं में लगाया जा रहा रेडियम बेल्ट : अब तक 774 पशुओं में लगाया गया रेडियम बेल्ट

Advertisements
Advertisements

200 से अधिक पशुओं को गौशालाओं एवं गौठानों में किया गया सुरक्षित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

राज्य शासन के निर्देशानुसार राष्ट्रीय एवं राजकीय राजमार्ग में घुमन्तु पशुओं को सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु कार्यवाही की गई। इससे पहले जिले के कोरबा व पाली क्षेत्र में राजमार्गों में रेडियम बेल्ट लगाया गया।

उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें डॉ. एस.पी. सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार घुमन्तु पशुओं की सुरक्षा हेतु 14 अलग-अलग दल गठित कर पशुओं को सड़कों से हटाकर गौठानों, गौशालाओं तथा अस्थाई शेल्टर में उन्हें ठहराने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही इन्हें रेडियम रिफ्लेक्टिव बेल्ट लगाकर टैग किया जा रहा है जिससे सड़कों पर इनके बैठने या आने से रात मेंवाहन चालकों को दूर से पशुओं के होने का आभास हो सके तथा दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 774 पशुओं में रेडियम कॉलर एवं रिफ्लेक्टिव बैंड्स लगाए जा चुके हैं तथा 200 से अधिक पशुओं को गौशालाओं, नगरीय निकाय के गौठानों में अस्थाई तौर पर रखा गया है।

उपसंचालक ने यह भी बताया कि उनके द्वारा पशुपालकों एवं स्वयं सेवी संगठनों से अपील की गई है, कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में विभाग का सहयोग करें। अपने पशुओं को सड़कों पर ना छोड़े, रेडियम बेल्ट लगाने में सहयोग करें एवे आमजनों से पशुओं को लगाए गए रेडियम बेल्ट एवं स्टीकर को न छेड़ने की अपील भी की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!