जिला दिव्यांगता अभिसरण योजना के संबंध में कार्यशाला हुई आयोजित, जशपुर जिले में दिव्यांग समुदाय को उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने पर दिया गया जोर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में सभी विभागों के अभिसरण के लिए जिला दिव्यांगता अभिसरण योजना के अंतर्गत तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। कार्यशाला में पुणे के शोधना कंसल्टेंसी दिव्यांगता विशेषज्ञ श्री समीर घोष, सुश्री क्रुपली बिड़ये, श्री प्रतीक वशिष्ठ एवं श्री सुमीत घोष ने दिव्यांग अभिसरण योजना के संबंध में पीपीटी के माध्यम से जानकारी दी।

कार्यशाला का उद्देश्य जशपुर जिले के विभिन्न शासकीय विभागों के समन्वय में स्थानीय दिव्यांग अभिसरण योजना का निर्माण करना था। इस कार्यशाला में विभागों के अधिकारियों को दिव्यांगता से जुड़े अधिनियम 2016, दिव्यांग अनुभवात्मक शिक्षा एवं परिणाम आधारित प्रबंधन के बारे में बताया गया। दिव्यांगता किसी विभाग विशेष का कार्य नही बल्कि सभी विभागों की संयुंक्त जिम्मेदारी है, इस पर जोर दिया गया। इसे मद्देनजर रखते हुए सभी विभाग परिणाम आधारित प्रबंधन योजना के अंतर्गत अपने विभागिय योजना दिव्यांगजनों के लिए तैयार किया। इसके साथ ही, सभी संबंधित विभागों के बीच एक मजबूत सहयोग नेटवर्क भी गठित किया जाएगा ताकि दिव्यांग समुदाय को उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जा सकें। कार्यशाला में जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा एवं जिला स्तरीय के विभागीय अधिकारियों उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!