जिला मुख्यालय जशपुर में गरिमामय ढंग से आयोजित होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह, तैयारी के लिए बैठक आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल की अध्यक्षता में आज स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त 2023 की तैयारी के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस के गरिमामय आयोजन के लिए विभागवार कार्यो की जिम्मेदारियां सौंपी गई। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह नगर स्थित रंजीता स्टेडियम में आयोजित होगी।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त गरिमामय तरीके से मनाया जायेगा और इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित रखी जाए। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था, पानी, विद्युत, जनरेटर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को दायित्व सौंपे। कलेक्टर ने समारोह के गरियामय आयोजन के लिए सभी विभाग के अधिकारियो को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री डी . रविशंकर, अपर कलेक्टर श्री आईएल ठाकुर, श्री आर पी चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप, सर्व एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय ट्राईबल कल्चर आधारित, समाजिक पारंपरिक , देश भक्ति जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम स्कूली बच्चों से तैयारी करने संबंधित विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने मंच निर्माण, अतिथियों की बैठक व्यवस्था, परेड कार्यक्रम, सुरक्षा एवं ब्रीकेटिंग व्यवस्था, मंच सज्जा की व्यवस्था, पुरस्कार वितरण, शहीद वीर जवानों एवं सैनिकों के परिजनों को सम्मानित करने की व्यवस्था संबंधित विभाग को करने कहा। कलेक्टर ने शांति के प्रतीक कबूतर की व्यवस्था करने पशु चिकित्सा विभाग निर्देशित किया। उन्होंने पेयजल की व्यवस्था, एंबुलेंस की व्यवस्था, शांति एवं कानून व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं संबंधित विभाग को समन्वय कर बेहतर करने निर्देशित किया।

स्वतंत्रता दिवस के पूर्व दिवस 14 अगस्त को स्वतंत्रता दौड़ आयोजित होगा जिसमें सभी अधिकारी कर्मचारियों का सहभागिता सुनिश्चित करने निर्देशित किया। उन्होंने विभिन्न कार्यालयों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों की सूची 10 अगस्त तक संबंधित अधिकारी के पास सूची देने निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!