जशपुर जिला चिकित्सालय के मातृत्व शिशु वार्ड में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिलने का मामला : जिला चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भाजपा ने मचाया हंगामा, प्रबंधन पर लापरवाही का लगाया आरोप

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला चिकित्सालय के मातृत्व शिशु वार्ड में अज्ञात नवजात शिशु के शव मिलने पर जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुलती नजर आ रही है। नवजात शिशु के शव मिलने पर भाजपा नेताओं ने जिला चिकित्सालय पहुंच जमकर हंगामा किया और इसे अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही बताया है।

जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था पर बरती गई लापरवाही पर जमकर हमला बोलते हुवे भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने अस्पताल प्रबंधन के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाया है और कहा है कि यहां सुरक्षा के लिहाज से न तो गार्ड दिख रहा है और न ही अस्पताल में लगे सीसीटीवी चालू है,जिस कारण कोई भी अप्रिय घटना कभी भी घटित होने पर उसे रोकने का कोई उपाय नहीं दिख रहा है जो प्रशासन की सबसे बड़ी लापरवाही है। भाजपा कार्यकर्ता संग जिला अस्पताल पहुंचे श्री राय ने जिला अस्पताल घटना में जांच का मांग किया है। श्री राय ने सीसीटीवी फुटेज की मांग करते हुवे तत्काल जांच शुरू करने का भी मांग किया है।श्री राय ने घटना का जायजा लेकर इसे जिला चिकित्सालय प्रबंधन की घोर लापरवाही बताया है। श्री राय ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल इस वक्त सुरक्षित नहीं है।अस्पताल प्रबंधन की इस लापरवाही पर घोर आपत्ति जताते हुवे श्री राय ने कहा कि यदि समय पर जांच नहीं होता है तो वे धरना प्रदर्शन पर बैठ जायेंगे।

विदित हो की शिशु व मातृत्व वार्ड में एक बाथरूम के कंबोड में अज्ञात नवजात बच्चे का शव मिला।घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई वहीं प्रशासन भी तत्काल सक्रिय हो मौके पर पहुंचा।घटना की जानकारी लगते ही तत्काल भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय सहित भाजपा कार्यकर्ता भी जिला चिकित्सालय पहुंचे।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत,सत्येंद्र सिंह,नितिन राय,फैजान सरवर खान,विजय सोनी,संतोष सिंह,दीपक गुप्ता,अभ्युदय मिश्रा, टुन्नू सोनी,अभिषेक गुप्ता,गुड्डू सिन्हा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मामले को लेकर सीएमएचओ dr रंजीत टोप्पो ने कहा कि मातृत्व शिशु वार्ड के बाथरूम में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिलने की सूचना शाम को मिला।मामले में जांच की जा रही है।मौके पर एसडीएम व पुलिस भी मौजूद है कल सुबह पीएम के बाद मामले का खुलासा होगा। फिल्हाल अस्पताल में इलाज कराने आए 5 मरीज के यहां का बच्चा नहीं है।

आरएमओ भूपेश भगत ने बताया की बच्चे का जो शव मिला है वह प्रथम दृष्टया मिस्क्रेस का पहचान दिख रहा है। पीएम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

एसडीएम प्रशांत कुशवाहा ने कहा कि घटना की जानकारी लगने के बाद वे खुद निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे हैं।प्रथम दृष्टया अज्ञात नवजात के शव को यहां लाना संभावित नजर आ रहा है। मामले में आगे पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। प्रशासन अपने तरफ से हर पहलुओं की गहराई से जांच करेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!