रायगढ़ पुलिस ने ग्राम बरौनाकुण्डा कुएं में मिले नर कंकाल की गुत्थी सुलझाई : ब्लाइंड मर्डर केस में मिली सफलता…..आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश कर भेजा गया है जेल !

Advertisements
Advertisements

माह जून में थाना घरघोड़ा के ग्राम बरौनाकुण्डा क्षेत्र में घरघोड़ी जाने वाले पगडंडी मार्ग के समीप कुंए में मिला था बोरे में बंद नर कंकाल.

कुडूमकेला क्षेत्र का एक राज मिस्त्री निकला हत्या का आरोपी, प्रेमिका से परेशान होकर की थी हत्या, साक्ष्य छिपाने शव को जलाकर बोरे में बंद कर फेंक दिया था कुंए में, होली के 4 दिन पहले दिया था घटना को अंजाम…

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : करीब दो माह पहले घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में प्लास्टिक के तिरपाल में बंधा हुआ मानव नर कंकाल प्राप्त हुआ था, जिसकी जांच पर घरघोड़ा पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर हत्या का अपराध दर्ज कर मामले को सुलझाने में सफलता प्राप्त हुई है। घरघोड़ा पुलिस ने आरोपी सोहन दास महंत निवासी ग्राम कुडूमकेला घरघोड़ा को हत्या और साक्ष्य छिपाने के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

दिनांक 22 जून 2023 को थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में दो बोरे में बंधा हुआ मानव आकृति जैसी वस्तु देखे जाने की सूचना ग्रामीणों से प्राप्त होने पर घरघोड़ा पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा मौके पर एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा एवं एफएसएल की टीम को भेजा गया जिनके सुपरविजन पर मौके पर पंचनामा कार्यवाही कर नर कंकाल को परीक्षण के लिये मेडिकल कॉलेज रायगढ़ भेजा गया। जिसके रिपोर्ट में महिला उम्र 23-25 वर्ष मानव खोपड़ी  एवं हड्डियां का होना तथा मृतिका की मृत्यु किसी ठोस वस्तु से बल प्रयोग करने से होना लेख किया गया। मर्ग जांच में घरघोड़ा पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा के नेतृत्व में घरघोड़ा पुलिस अज्ञात मृतिका के कद काठी के गुम इंसानों की थानों से जानकारी लेने के साथ आसपास के गांव में अपने मुखबिर लगाकर पतासाजी किया जा रहा था, जिसमें किसी प्रकार की जानकारी नजदीकी थानों से प्राप्त नहीं हो पायी थी, जो मेडिकल रिपोर्ट से मेल खाती प्रतीत हो। इसी दौरान ग्राउंड इंनपुट पर काम कर रही टीम को घटनास्थल से 20 किमी दूर ग्राम पुरी की एक 25 वर्षीय युवती के लापता होने की जानकारी ग्रामीणों से पूछताछ पर मिली, जिस पर यह पता चला कि युवती मजदूरी का काम करती थी, जिसका कुडूमकेला के सोहन दास महंत राज मिस्त्री के साथ संबंध था और होली के कुछ समय पूर्व से ही उसके साथ जाकर रह रही थी। जिसके बारे में वर्तमान में किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

उक्त सूचना पर तत्काल घरघोड़ा पुलिस के एएसआई राजेश मिश्रा और आरक्षक खगेश्वर नेताम सोहन दास के ऊपर गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाने लग गये, जिस पर पता चला कि सोहन कुछ दिनों से काफी परेशान दिखाई दे रहा है और वह युवती भी दोबारा उसके साथ नहीं देखी गई है। वहीं साइबर सेल से प्राप्त टेक्निकल डेटा को भी घटनाक्रम से जोड़कर देखने पर संदेह पुख्ता होने पर सोहन दास महंत को हिरासत में लेने टीम ग्राम कुडूमकेला पहुंची और सोहन दास महंत का पतासाजी किया गया, जो गांव में घुमते-फिरते दिखा। वह पुलिस को देख कर इधर-उधर भागने लगा, जिसे पकड़ कर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर बताया कि लगभग आठ वर्ष पूर्व से मेरा पुरी निवासी युवती से प्रेम संबंध चल रहा था, जो शराब पीने की आदी थी, शराब पीकर गांव के सार्वजनिक स्थानों में मारपीट, गाली-गलौज कर बेइज्जती करती थी। पूर्व में उसी युवती की रिपोर्ट पर घरघोड़ा पुलिस ने बलात्कार का केश दर्ज कर जेल भेजा था, जिसमें बाद में न्यायालय में आपस में शादी करने की शर्त पर आपसी राजीनामा होने पर जमानत मिल गया। इस वर्ष 2023 में होली से करीब 15 दिन पहले युवती के साथ दोनों काम करने के लिए कोटरीमाल तरफ गये थे, वहीं रहकर कुछ दिन काम किये, लेकिन वहां भी वह शराब पीकर मुझे अन्य लोगों के सामने मारपीट, गाली-गलौज कर बेइज्जत करती थी, इसलिए होली से करीबन 3-4 दिन पहले मैं वहां से काम छोड़ कर अपने गांव कुडुमकेला जाने के लिए साथ अपना सब सामान कपड़ा, बिस्तर, मिस्त्री सामान प्लास्टिक तिरपाल बगैरह बोरियों में भरकर साथ लेकर पैदल निकले थे। रास्ते में ग्राम बरौनाकुण्डा पगडंडी रास्ता में जाते समय रात्रि करीबन 11:00 बजे युवती बोली कि शराब पीना है, कहीं से भी लाकर दो कहकर मारपीट गाली-गलौज करने लगी, जिससे  गुस्सा में आकर अपने पास रखे लकडी के डंडा से मारपीट किया, तब वह जमीन में गिर गई, फिर गमछा को उसके गला में लपेट कर खींच कर कस दिया, जिससे वह छटपटाने लगी कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। तब शव को अपने पास रखे चादर, बिस्तर, कपड़ा आदि से वहीं से कुछ दूर पहले शव को जलाया लेकिन शव पूरी तरह से नहीं जला, इसलिए शव के पैर को मोडकर बांधा तथा अधजले शव को प्लास्टिक के दो बोरियों में भरकर दोनों बोरी के उपर से तिरपाल टुकड़ा में पूरे शव को लपेट कर वहीं पास के अनुपयोगी रिंग कुंआ ले गया और सबूत मिटाने के इरादे से शव को उसी कुंआ में फेंक कर अपने गांव कुडुमकेला चला गया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त महत्वपूर्ण भौतिक एवं वैज्ञानिक साक्ष्यों को जप्त किया गया है तथा आरोपी के साथ घटनास्थल का रि-क्रिएट कराने पश्चात आरोपी सोहन दास महंत पिता सुरजु दास महंत उम्र 39 वर्ष सा. कुडुमकेला, थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ (छ.ग.) को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस उप महानिरीक्षक, रायगढ़ रेंज रायगढ़ श्री राम गोपाल गर्ग के महत्वपूर्ण दिशा निर्देशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा व एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के सुपरविजन पर अंधे कत्ल का पटाक्षेप में घरघोड़ा पुलिस को सफलता मिली है।

प्रकरण का खुलासा करने वाले टीम के सदस्य होगे पुरस्कृत –

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के नेतृत्वकर्ता थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा एवं थाने के एएसआई राजेश मिश्रा, विल्फ्रेड मसीह, आरक्षक उधो पटेल, आरक्षक राजेश राठौर, आरक्षक खगेश्वर नेताम, महिला आरक्षक लीना श्रीवास को पुरस्कृत किए जाने की घोषणा किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!