पत्नी की हत्या के मामले में  सरगुजा पुलिस को मिली सफलता, आरोपी पति हुआ गिरफ्तार, पति-पत्नी में आपसी विवाद होने पर आरोपी पति द्वारा आवेश में आकर की गई थी हत्या,

Advertisements
Advertisements

थाना सीतापुर एवं विशेष पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही मे आरोपी को किया गया गिरफ्तार

आरोपी के निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त डंडा किया गया बरामद

थाना सीतापुर मे अपराध क्रमांक 179/23 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सरगुजा

अंबिकापुर/सीतापुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया संपत्ति नागवंशी पति पतिराम नागवंशी उम्र 55 वर्ष साकिन गिरहुलडीह सीतापुर द्वारा दिनांक 3 अगस्त 23 को थाना सीतापुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थिया का भतीजा कृष्णा नागवंशी जो प्रार्थिया के घर के बगल में ही रहता हैं घटना दिनांक 03 अगस्त 23 के भोर में प्रार्थिया के भतीजा के घर से लड़ाई-झगड़ा का आवाज़ आ रहा था। जो प्रार्थिया मौक़े पर जाकर देखी तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था और प्रार्थिया का भतीजा कृष्णा नागवंशी अपनी पत्नी लालमुनी नागवंशी के साथ मारपीट कर रहा था। प्रार्थिया द्वारा बीच-बचाव करने हेतु दरवाजा खुलवाया गया। लेकिन कृष्णा नागवंशी घर का दरवाजा नहीं खोला थोड़े देर बाद कृष्णा नागवंशी दरवाजा खोलकर मौक़े से भाग गया। जो प्रार्थिया द्वारा अपने भतीजा कृष्णा नागवंशी के घर के अंदर जाकर देखने पर लालमुनी नागवंशी मृत हालत में पड़ी हुई थी, प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में अपराध क्रमांक 179/23 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जांच विवेचना के दौरान परिजनों के बयान दर्ज किये गए एवं आरोपी के सम्बन्ध दौरान मुखबीर तैनात किये गए थे। पुलिस टीम के सतत प्रयास से आरोपी कृष्णा नागवंशी आत्मज स्वर्गीय दिलराम उम्र 35 वर्ष साकिन गिरहुलडीह सीतापुर की घेराबंदी कर पकड़कर घटना के सम्बन्ध दौरान पूछताछ किया गया। जो आरोपी द्वारा अपनी पत्नी लालमुनी नागवंशी से वाद-विवाद होने पर आवेश में आकर मारपीट कर हत्या कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद किया गया हैं, जो आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी सीतापुर निरीक्षक अश्वनी सिंह, प्रधान आरक्षक नन्द कुमार प्रजापति, आरक्षक दिलसुख लकड़ा, आरक्षक पंकज देवांगन, आरक्षक अभिषेक राठौर सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!