जशपुर जिले के तहसील दुलदुला में व्यापारी संघ, समाज प्रमुख और राजनैतिक दलों की समन्वय बैठक हुई संपन्न

Advertisements
Advertisements

निर्वाचन, कानून व्यवस्था और जनसमस्या के संबंध में की गई विस्तृत चर्चा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विधानसभा निर्वाचन 2023 के मद्देनजर दुलदुला विकासखण्ड के तहसील कार्यायल में तहसीलदार एवं थाना प्रभारी दुलदुला के द्वारा व्यापारी संघ, समाज प्रमुख, राजनैतिक दलों की समन्वय बैठक ली गई। जिसमें निर्वाचन, कानून व्यवस्था और जनसमस्या को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 

इस दौरान उपस्थित राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नियम-निर्देशों के संबंध में जानकारी दी गई और  01 अक्टूबर की स्थिति में जिसकी भी उम्र 18 साल पूर्ण होती है उसका नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने आवेदन किया जा सकता है के संबंध में बताया गया। साथ ही सभी उपस्थित सदस्यों को राजनैतिक दल की ओर से प्रत्येक बूथ के लिए बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करने तथा इसकी सूची उपलब्ध कराने आग्रह किया गया। ताकि मतदाता सूची में किसी प्रकार की त्रुटि हो तो उसका समय, पूर्व पता चल सके एवं निराकरण किया जा सके।

बैठक में उपस्थित यापारी संघ, समाज प्रमुख, राजनैतिक के जनप्रतिनिधियों को  मतदान केंद्रों का अनुभाग परिवर्तन, भवन परिवर्तन, स्थल परिवर्तन, नाम परिवर्तन कर दिये जाने की जानकारी दी गई। ऑनलाईन आवेदन किये जाने वोटर हेल्पलाईन एप एवं वोटर सर्विस पोर्टल के बारे में भी बताया गया। इस दौरान फार्म-6, 7 एवं 8 के उपयोग के संबंध में अवगत कराया गया। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!