जश-प्रण स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत सैकड़ों विद्यार्थियों ने पेंटिंग बना कर किया मतदाताओं को जागरूक

Advertisements
Advertisements

श्रेष्ठ तीन पेंटिंग को जिला स्तर पर किया जाएगा पुरस्कृत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आज शनिवार को जश- प्रण स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से जिले के सभी हाई और हायर सेकंडरी विद्यालय में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई है। जिला स्तर पर चयनित श्रेष्ठ तीन पेंटिंग को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल के द्वारा जिले स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

विद्यार्थियों के द्वारा नागरिकों को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए पेंटिंग के जो विषय हैं उनमें मतदान का महत्व,चुनाव प्रक्रिया,विविधता और समावेश, युवा सशक्तिकरण, नागरिकों की जिम्मेदारी, मतदान शिक्षा, समावेशिता,मतदान के अधिकार,पारदर्शिता चुनाव,डिजिटल मतदान, चुनाव के दिन का दृश्य, मतदान जागरूकता अभियान, राजनीतिक जागरूकता जैसे विषयों को सम्मिलित किया गया।

इन्हीं विषयों के अनुरूप जिले के सैकड़ो विद्यार्थियों ने पेंटिंग बनाई और विद्यालय में प्रदर्शन के साथ आस-पड़ोस में भी लोगों को दिखाया। जिन विद्यार्थियों के श्रेष्ठ तीन पेंटिंग का चयन जिला स्तर पर किया गया है उनमें कुनकुरी विकास खंड के संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी की छात्रा कु डोलिया सिंह कक्षा 11 को प्रथम, कु अर्चना तिग्गा कक्षा 11वीं द्वितीय सेजेस फरसाबहार, कु श्रद्धा भोई कक्षा 12 सेजेस कांसाबेल तृतीय, कु आशिया हसन कक्षा 11वीं सेजेस कुनकुरी को भी तृतीय स्थान मिला है।

मतदाता जागरूकता के लिए स्कूल के बच्चों के द्वारा बनाए गए पेंटिंग में बच्चों के अद्भुत सृजनशीलता और कल्पना शक्ति देखने को मिला। बच्चों ने अपनी अपनी पेंटिंग में मतदाताओं को मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए वोट की कीमत को बखूबी परिभाषित करने का सफल प्रयास किया है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आयोजित इस पेंटिंग प्रतियोगिता में सभी चयनित विद्यार्थियों को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और स्वीप कार्यक्रम के मार्गदर्शक संबित मिश्रा ने शुभकामना दी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!