ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित माँग पर सरकार की मुहर : संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने खुटगांव में 6.21 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल और कुनकुरी में रौतिया समाज के सामाजिक भवन का किया भूमिपूजन.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी ब्लॉक के केराडीह खुटगांव में 6 करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने भूमिपूजन किया।

सरकार हर क्षेत्र में लोगों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर कार्य कर रही है, वहीं बहुत पुरानी मांग को लेकर ग्रामीण कई सालों से परेशान थे, जिसको लेकर क्षेत्रीय विधायक यूडी मिंज ने तत्परता दिखाते हुए बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा किया। जिसका आज भूमिपूजन संपन्न हुआ। ग्रामीणों ने विधायक का आभार जताते हुए जोरदार स्वागत किया और विधायक का धन्यवाद किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियों को ग्रामीणों को बताते हुए कहा कि सबकुछ आपके सामने है, 15 साल की भाजपा की सरकार ने हमारा शोषण किया है, हम 15 साल तक मूलभूत सुविधाओं के लिए भटकते रहे, लेकिन जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है,तब से हमारे मुख्यमंत्री और हमारे कर्मठ विधायक ने 5 साल में ही गांव से शहर की सूरत बदल दी है। हमारी सरकार में हर क्षेत्र में कार्य हुए हैं अब मुख्यमंत्री जी ने शिक्षा के क्षेत्र में कॉलेज पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिये अब बस का किराया भी फ्री कर दिया है।

कांग्रेस की सरकार जनता की हितैषी – यूडी मिंज

कसजोर नाला भूमिपूजन में पहुंचे विधायक यूडी मिंज ने कहा कि आज सब कार्य हो रहे हैं, सब आप लोगों का आशीर्वाद से हो रहा है। हम लगातार क्षेत्र के विकास के लिये कार्य कर रहे हैं। हमारी भुपेश बघेल की सरकार हर क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही हैं वे खुद किसान पुत्र हैं, जमीनी स्तर के नेता हैं, वो सबका दर्द समझते हैं और उसके अनुरूप प्रदेश में कार्य कर रहे है। आज शिक्षा के क्षेत्र में हमारी सरकार ने अच्छा कार्य किया है, गरीबों के बच्चे जो अंग्रेजी स्कूल में पढ़ नहीं पाते थे, आज उनके लिये अंग्रेजी स्वामी आत्मानंद खोला गया है । ऐसे कई सारी योजना हैं जिसको लेकर हमारे मुख्यमंत्री जी ने कार्य किया है। अभी कई सारे और कार्य होने हैं ।

रौतिया समाज के सामाजिक भवन का भी हुआ भूमिपूजन

कुनकुरी में रौतिया समाज का भूमि-पूजन कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने किया। साथ में समाज के प्रमुख सहित समाज के सभी लोग मौजूद थे। कुनकुरी विधायक के सहयोग से मुख्यमंत्री ने समाज को एकत्रित होने और सामाजिक कार्यक्रम के लिए भवन की सौगात दी है। जिसका भूमि-पूजन संसदीय सचिव और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने किया । मिंज ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे तरफ से जो हो सकेगा वो हम तत्परता से करेंगे । मैं जनसेवा के लिये विधायक बना हूँ और जब तक मैं हूँ , तबतक मैं आप लोगों का हर कार्य करूँगा। वहीं रौतिया समाज को आदिवासी का दर्जा के लिये राज्य सरकार से कार्य पूरा हो गया है और यहां से कागजी कार्यवाही कर दिल्ली के लिये भेज दिया गया है, अब केंद्र का काम बचा है मुझे यकीन है कि मूल दर्जे में आने वाली रौतिया समाज को जल्द ही अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के लिये घोषणा करेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!