माँ की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त राड की गई जप्त !

Advertisements
Advertisements

चौकी चेन्द्रा में प्रारंभ में गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने का मामला किया गया था पंजीबद्ध, विवेचना के उपरांत आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि जोड़ी गई.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 02 अगस्त 23 को ग्राम पकनी निवासी हुलस बाई ने चौकी चेन्द्रा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पति राजलपाल करीब 3 माह पूर्व अपने हिस्से की कुछ भूमि को बिक्री किए थे, जेठ छत्रपाल गिरी भी अपने हिस्से की भूमि को बेचना चाहते थे, परन्तु सास भगमनिया जमीन बिक्री करने हेतु मना करती थी। इसी बात को लेकर जेठ सास के प्रति रंजीश रखते थे, 01 अगस्त के रात्रि में सास अन्य परिजन के साथ पड़ोस के एक व्यक्ति के घर कपड़ा लेने जा रहे थे, उसी दौरान छत्रपाल गुस्सा में हाथ में लोहे का राड़ लेकर पीछा करते हुए आया और भगमनिया को गाली-गलौज कर जमीन नहीं बेचने दे रही है, आज जान से मारकर खत्म कर दूंगा, कहते हुए राड़ से सिर में प्रहार कर दिया।

मामले की सूचना पर गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने का मामला पंजीबद्ध किया गया। घटना के बाद भगमनिया को उपचार के लिए भैयाथान-सूरजपुर-अम्बिकापुर अस्पताल ले गए जहां से डीकेएस अस्पताल रायपुर रेफर करने पर वहां भर्ती कर उपचार कराने के दौरान 17 अगस्त को उसकी मृत्यु हो गई। मामले में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि जोड़ दी गई।

घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने प्रकरण के आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। मामले की विवेचना करते हुए पुलिस ने दबिश देकर आरोपी छत्रपाल गिरी उर्फ बाऊ पिता स्वर्गीय सामरत उम्र 41 वर्ष ग्राम पकनी, चौकी चेन्द्रा को पकड़ा। पूछताछ पर उसने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया, जिसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त राड जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गयाइस प्रकरण की कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी चेन्द्रा संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक रविनंद सिंह, आरक्षक कमलेश मानिकपुरी, आरक्षक अशोक कनौजिया व आरक्षक जगत सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!