योजनाओं के प्रति लोगों का विश्वास बनाए रखने के लिए समय पर किया जाए भुगतान – कलेक्टर विजय दयाराम के.

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने तीन बीमाधारकों के दावेदारों को 2-2 लाख का चेक किया वितरण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने समय सीमा की बैठक में एनआरएलएम समूह के सदस्यों की आकस्मिक मृत्यु पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत तीन बीमाधारक के दावेदारों को 2-2 लाख का चेक वितरण किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने बीमाधारक के परिजनों को राशि दिलाने के लिए प्रयास करने वालों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि योजनाओं के प्रति लोगों का विश्वास बनाए रखने के लिए समय पर भुगतान किया जाना चाहिए। साथ ही परिजनों को मिल रही राशि का बच्चों के लिए फिक्स डिपॉजिट करने के लिए कहा।

 कलेक्टर श्री विजय मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में  साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कलेपाल क्षेत्र के सड़क, बिजली सहित आधारभूत संरचना विकास के संबंध में चर्चा की तथा विकास कार्यों के लिए आवश्यक प्रशासकीय स्वीकृति जल्द लेने के निर्देश दिए। बैठक में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण मद से स्वीकृति कार्यो की प्रगति की समीक्षा किए।  साथ ही प्राधिकरण की आगामी बैठक के एजेण्डों पर चर्चा किए।  उन्होंने निर्वाचन के कार्यो के लिए अधिकारियों को विभिन्न दायित्व सौपें और निर्वाचन के लिए निर्वाचक नामावली पुनः रीक्षण कार्यक्रम की स्थिति, डोर टू डोर सर्वे की स्थिति  सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की।कलेक्टर ने खाद्य विभाग द्वारा पीडीएस दुकानों में सामग्रियों की कमियों के संबंध में की जा रही वसूली की कार्यवाही पर प्रगति लाने के निर्देश। सभी अनुविभागीय अधिकारियों को मैदानी अमलो के द्वारा राजस्व के कार्य में आमजनों को आवश्यक सहयोग करने के निर्देश दिए।

बैठक में गोधन न्याय योजना, वर्मी कमोस्ट के उठाव, बेरोजगारी भत्ता और  पात्र हितग्राहियों के कौशल प्रशिक्षण नियुक्तियों की स्थिति, किसान न्याय योजना के लिए खरीफ वर्ष हेतु किसानों का सत्यापन, पीएम किसान सम्मान निधि,किसान क्रेडिट बनाने हेतु  शिविर आयोजित, आयुष्मान कार्ड, उप स्वास्थ्य केंद्र की भवनों की स्थिति,ई-केवायसी की साप्ताहिक प्रगति, जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं, रीपा की आर्थिक गतिविधियों,विधायक विधि के कार्यों को सहित अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे,वनमंडलाधिकारी श्री उत्तम गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!