शिक्षक दिवस पर आदिवासी शिक्षिका के साथ गैंगरेप पर प्रदेश सरकार को शर्म से गड़ जाना चाहिए : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक रंजना साहू ने जशपुर जिले के दनगरी वाटर फॉल में निजी स्कूल की शिक्षिका के साथ गैंगरेप को लेकर प्रदेश सरकार पर करारा हमला बोला

Advertisements
Advertisements

महिलाओं की सुरक्षा की बड़ी-बड़ी डींगें हाँककर कोरी सियासी लफ्फाजी कर रहे मुख्यमंत्री बघेल कुछ नहीं बोल रहे क्योंकि आरोपियों में एक कांग्रेस का युवा नेता है : रंजना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रंजना साहू ने जशपुर जिले में ऐन शिक्षक दिवस के दिन एक आदिवासी शिक्षिका के साथ हुए गैंग रेप की घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर करारा हमला बोला है। श्रीमती साहू ने जशपुर जिले के दनगरी वाटर फॉल घूमने गई निजी स्कूल की एक शिक्षिका के साथ दो लोगों द्वारा बलात्कार की वारदात को अंजाम दिए जाने का मामला सामने आने पर कहा कि प्रदेश सरकार को अब तो शर्म से गड़ जाना चाहिए कि उसके तमाम दावों की धज्जियाँ उड़ाते दरिंदे लगातार गैंग रेप करके महिलाओं की अस्मिता को लहूलुहान कर रहे हैं। इससे प्रदेश सरकार के महिला और आदिवासी विरोधी चरित्र बेनकाब हो गया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि महिला सुरक्षा के मामले में कांग्रेस की प्रदेश सरकार फिसड्डी साबित हुई है और सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकारा साबित है। शिक्षक दिवस के दिन आदिवासी शिक्षिका के साथ दुराचार शर्मसार करता है। सरकार आंखो पर पट्टी बांधकर और कानों में रुई ठूँसकर बैठी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इस घटना पर कोई बयान नहीं आएगा, क्योंकि दुराचारी युवा कांग्रेस का नेता है। श्रीमती साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी की बेटियों के साथ रोज ऐसी वारदातें घट रही हैं, जिससे प्रदेश शर्मसार हो रहा है। प्रदेश सरकार की पहली जिम्मेदारी और प्राथमिकता यहाँ की बेटियाँ और उनकी सुरक्षा है। चूँकि प्रदेश की भूपेश सरकार प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकारा साबित हुई है, इसलिए उसे सत्ता में एक पल भी बने रहने का अधिकार नहीं रह गया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि पिछले एक पखवाड़े के भीतर राजधानी के देवेंद्रनगर और राजधानी के समीप स्थित मंदिरहसौद के बाद जशपुर से गैंगरेप की इस खबर ने महिलाओं की सुरक्षा के सरकार के दावों को कोरी सियासी लफ्फाजी करार दिया है, जबकि एक दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता की बड़ी-बड़ी डींगें हाँकी थीं।  श्रीमती साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बढ़ रही गैंगरेप की घटनाओं से कानून-व्यवस्था पर लगातार सवाल ख़ड़े हो रहे हैं। आज प्रदेशभर में महिलाएँ और बच्चियाँ लगातार हैवानियत की शिकार हो रही हैं। इस मामले की गूंज विधानसभा तक में रही लेकिन इसके बाद भी भूपेश सरकार बहरी बनी बैठी है और पुलिस हाथ-पर-हाथ धरे बैठी है।  श्रीमती साहू ने कहा कि पुलिस पर बलात्कार के मामलें में कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाकर आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण भी दिया जाता है। दनगरी वाटर फॉल में घटित घटना के आरोपियों के नाम सद्दाम खान और सोनू उर्फ इम्तियाज की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि इन आरोपियों में से एक कांग्रेस का कार्यकर्ता और पूर्व पदाधिकारी भी है। श्रीमती साहू ने कहा कि सुकमा जिले के एर्राबोर में 5 वर्ष की बच्ची से रेप, राखी के दिन दो बच्चियों से मंदिरहसौद में गैंग रेप, देवेन्द्र नगर के पॉश इलाके में रेप जैसी वारदातों ने पूरे छत्तीसगढ़ को दहला दिया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के शासन में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। लूट, चोरी, डकैती, नकबजनी, खुलेआम हत्या, छेड़खानी, बलात्कार जैसे संगीन अपराधों की वजह से लोग अब हर कदम पर स्वयं को असुक्षित महूसस कर रहे हैं। भूपेश सरकार की पुलिस आज अपराधियों के सामने घुटने टेकती नजर आ रही है, वहीं सार्वजनिक मंचों और विधानसभा में बड़ी-बड़ी बातें करने वाले मुख्यमंत्री हमर बेटी हमर अभियान के जुमले उछालते हैं। श्रीमती साहू ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री बघेल यह बताएँ कि आज छत्तीसगढ़ की महिलाएँ और बच्चियाँ कहीं भी सुरक्षित आखिर क्यों नहीं हैं? मंत्री और पुलिस प्रशासन संवेदनहीनता का प्रदर्शन करने में व्यस्त हैं। तीज- त्योहारों में महिलाओं का सम्मान करने का दिखावा करने वाली भूपेश सरकार की असिलयत गैंगरेप की इन शर्मनाक वारदातों से जगजाहिर हो रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!