सहायक संचालक शिक्षा सरोज खलखो एवं जगेराम बाबू की लापरवाही से जिले की दो शिक्षिकाएँ राज्य शिक्षक पुरस्कार से हुई वंचित.

Advertisements
Advertisements

जिला चयन समिति से प्रस्तावित होने के बाद भी समय सीमा के अंदर संचालनालय को नहीं भेजा प्रस्ताव.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर/कुनकुरी : जशपुर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक संचालक एवं पुरस्कार प्रभारी सरोज खलखो एवं बाबू जगेराम की मनमर्जी और लापरवाही से जिले की दो होनहार शिक्षिका सीमा गुप्ता एवं सरिता नायक का नाम राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए जिला चयन समिति से प्रस्तावित होने के बाद भी समय सीमा के अंदर संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ रायपुर नहीं भेजा गया, जिसके कारण ये दो शिक्षिका राज्य शिक्षक पुरस्कार से वंचित हो गई। इन दोनों शिक्षिकाओं के साथ लगातार दूसरे वर्ष भी इसी लापरवाही को दोहराया गया। जिससे प्रतीत होता है कि सहायक संचालक एवं पुरस्कार प्रभारी सरोज खलखो एवं जगेराम बाबू द्वारा पूर्वाग्रह से ग्रसित हो कर प्रस्तावित नाम को समय सीमा में संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ रायपुर नहीं भेजा गया।

श्रीमती सीमा गुप्ता एवं श्रीमती सरिता नायक ने संयुक्त रूप से कलेक्टर जशपुर डॉ. रवि मित्तल को आवेदन देकर न्याय दिलाने एवं प्रकरण के दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है, दोनों शिक्षिकाओं ने अपने आवेदन में लिखा है कि दिनांक 27 जुलाई 2023 को दिए आवेदन, जिसमें राज्य शिक्षक पुरस्कार में हम दोनों शिक्षिका का नाम था, किन्तु जशपुर जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ जगेराम बाबू एंव पुरस्कार प्रभारी सहायक संचालक सरोज खलखो की मिली भगत व लापरवाही से नहीं पहुंचा, जिसकी जानकारी हमने व कई शिक्षक संघ के पदाधिकारियों द्वारा फोन एवं प्रत्यक्ष रूप से आफिस जाकर उस समय के तात्कालिक शिक्षा अधिकारी व वर्तमान सरगुजा जेडी श्री संजय गुप्ता को जानकारी देकर उनसे यह कहकर निवेदन किया गया था कि महिला शिक्षिकायें शिक्षा, साहित्य एवं सामाजिक क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य कर रही है व पूर्व में इनका ही नाम गया है व विभाग की गलती है जिससे पुरे जशपुर जिले का नाम ही राज्य शिक्षक पुरस्कार सूची में छूट गया यह हमारे लिए बड़े शर्म की बात है।

अतः पुनः इस वर्ष इनका नाम शिक्षक राज्य पुरस्कार हेतु भेज दें, किन्तु उनके द्वारा गोलमाल जवाब देकर बात को टाल दिया गया। जिसके कारण हमनें आपसे पुनः हमारे नाम जुड़वाने का निवेदन एवं जगेराम बाबू एंव पुरस्कार प्रभारी सहायक संचालक पर उचित कार्यवाही की मांग की थी, किन्तु अब तक हमें उन पर हुई कार्यवाही एवं हम दोनों का इस वर्ष नाम जुड़ा या नहीं इस की जानकारी नहीं है। अतः आपसे पुनः निवेदन है कि इस वर्ष हम दोनों का राज्य शिक्षक पुरस्कार में नाम जुड़वाने एवं दोषी बाबू सहायक संचालक पर उचित कार्यवाही किया जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!