शासकीय विजय भूषण कन्या महाविद्यालय जशपुरनगर में हुई रेडक्रॉस की कार्यशाला

Advertisements
Advertisements

जिले के रेडक्रॉस की कार्या से प्रभावित होकर संस्था के प्राचार्या श्रीमती एस. कुजूर ने निजी रूप से किया बीस हजार रुपये की दान

23 सितंबर को महाविद्यालय में रेडक्रॉस व्याख्यान पर होगा, प्रतियोगिता

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : शासकीय विजयभूषण सिंह देव कन्या महाविद्यालय में रेडक्रॉस की कार्यशाला का आयोजन किया गया, संस्था के प्राचार्या ने जिला रेडक्रॉस की कार्या को तारीफ करते हुये, निजी रूप से जिला रेडक्रॉस सोसायटी को 20000 (बीस हजार रूपए) का दान दिया ।

रेडक्रॉस की कार्यशाला में रूपेश पाणीग्राही जिला रेडक्रॉस अधिकारी और जिला समन्वयक ने रेडक्रॉस के बारे में कन्या महाविद्यालय के छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी, इस अंतरराष्ट्रीय संस्था में एक एक व्यक्ति महत्वपूर्ण होता है जो दूसरे के सहयोग के लिये  सदैव खड़ा रहता है, रेडक्रॉस के मोनो के बारे में चिन्ह के उपयोग का व्याख्या कर विस्तार से जानकारी दिया, साथ ही उन्होंने बताया कि इस संस्था में 3 प्रकार के सदस्य होते है पहला आजीवन सदस्य जो संस्था को 1000 रु देकर बन सकते है, वार्षिक सदस्य 500 रु में और सामान्य सदस्य 100 रु देकर इस संस्था के सदस्य बना जा सकता है इसमें कई प्रकार की सुविधा प्रदान की जाती है, जिसे विस्तार पूर्वक बताया, उन्होंने जुझारू छात्राओं के देखते हुये 23 सितंबर को महाविद्यालय में रेडक्रॉस व्याख्यान प्रतियोगिता का भी आयोजन रखा है, जिसमे महाविद्यालय के सभी छात्राओं को भाग लेने की अपील की, उन्होंने संस्था के प्राचार्या से कहा कि महाविद्यालय में एक रेडक्रॉस कार्नर अवश्य रूप से बनाया जाये जिसका एक मात्र उद्देश हो मदद और सेवा करना।

कार्यक्रम में संस्था की प्राचार्या श्रीमती एस. कुजूर ने बताया कि हमारे संस्था में एनीमिया की शिकायत ज्यादा है, इसे दूर करने के लिये रेडक्रॉस के माध्यम से हम अभिवन कदम उठाकर संस्था को एनीमिया मुक्त करेंगे, उन्होंने यह भी बताया कि रेडक्रॉस के माध्यम से हम कलेक्टर जशपुर के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार अनिवार्य रूप से कार्यक्रम कर रहे है, उन्होंने रेडक्रॉस मेडिकल स्टोर की शुभारंभ की भी तारीफ करते हुये उन्होंने कहा कि यह जिला प्रशासन की एक अतुलनीय कदम है जिससे आम नगरिक को उचित दर पर अब दवाई उपलब्ध हो पायेगा, उन्होंने अंत मे कहा कि मैं जिला रेडक्रॉस की कार्या से प्रभावित होकर भारतीय रेडक्रॉस संस्था को 20000 रु दान स्वरूप देना चाहती हूं ।

कार्यक्रम के अंत मे श्रीमती एस.कुजूर ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी को 20000 (बीस हजार रु मात्र) का चेक में दान दिया और तत्काल जिला रेडक्रॉस अधिकारी के द्वारा उन्हें रसीद देकर दान स्वीकार कर उनका आभार जताया, कार्यक्रम के संस्था के रेडक्रॉस प्रभारी श्रीमती एम. कुजूर, श्री संजीव प्रसाद, श्री आलोक गुप्ता, श्री शुभम नायक एवं संस्था के सभी छात्राएं उपस्थित रहे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!