योगाभ्यास से जशपुर जिले की गर्भवती महिलाओं को मिल रहा है लाभ

Advertisements
Advertisements

योग प्रेरक ने की नियमित देख-रेख और कराया योगाभ्यास

नियमित योगाभ्यास से श्रीमती संध्या यादव का हुआ सफल प्रसव

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के माध्यम से योग प्रेरक के द्वारा नियमित योगाभ्यास कराया जा रहा है। योगाभ्यास से गर्भवती महिलाओं को लाभ मिला रहा है और योग प्रेरक के नियमित देख-रेख तथा योगाभ्यास सफल प्रसव हुआ।

उल्लेखनीय है कि कांसाबेल विकासखण्ड के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर कृष्णनगर टांगरगांव में ग्रामीण स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस में विभिन्न गर्भवती महिलाओं का चिन्हांकन किया गया। जिसमें यूनिसेफ के योग प्रेरक कु. मंजू चक्रेश एवं केन्द्र में पदस्थ स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा उच्च जोखिम महिला श्रीमती संध्या यादव का भी चिन्हांकन गया था और योग प्रेरक मंजू द्वारा श्रीमती संध्या यादव को गृह भेंट कर निरंत फॉलोअप के साथ-साथ उनके घर में समान्य योगाभ्यास कराया जाता था। जिसके कारण उनका प्रसव समान्य एवं सफलतापूर्वक हो हुआ है।

श्रीमती संध्या यादव को समान्य प्रसाव सीएचसी कांसाबेल में कराया गया। कोई भी माइनर सर्जरी नही हुआ है जच्चा-बच्चा दोनो तंदुरुस्त थे। गृह भेंट करने पर उनके परिजनों ने हृदय से धन्यवाद दिया साथ ही मंजू चक्रेश योग प्रेरक को खूब सराहा की। श्रीमती संध्या यादव को योग प्रेरक की पूरा थीम बताया गया। संध्या यादव के परिवार ने  कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल,  यूनिसेफ के टीम और स्वास्थ्य विभाग के टीम का आभार प्रकट करते हुए योग को जीवन में नितांत अमल कर निरंतर योग करने की बात कही। परिवारजनों ने ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा करते हुए विकास खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक कांसाबेल के ज्ञान दास महंत, यूनिसेफ योग प्रेरक हौर काउंसलर श्रीमती लिली ग्रेस मिंज को धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!