भूपेश सरकार में अपरधियों और भ्रष्टाचरियों को खुला संरक्षण, हर दिन नये किस्म के घोटाले हो रहे हैं – नारायण चंदेल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रतापपुर में मंगलवार को पत्रवार्ता में भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा  कि छत्तीसगढ़ राज्य को भारतीय जनता पार्टी ने बनाया है, अटलबिहारी बाजपेयी जी ने बनाया है। 15 सालों में हमने डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ को संवारने का काम किया है। बनियादी समस्याओं के निदान करने का काम किया है। दुर्भाग्य  की बात है कि 2018 के चुनाव में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार बनी। कांग्रेस सरकार ने अपने  जन घोषणा – पत्र के वादों को पूरा न कर समाज के हर वर्ग को छला, विश्वासघात किया। पूरा छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया है। अपराधियों और भ्रष्टाचरियों को खुला संरक्षण है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार के कार्यकाल में हर दिन नये किस्म घोटाले सामने आ रहे हैं। जैसे कोयला घोटाला शराब घोटाला, रेत घोटाला,राशन घोटाला,गोठानों में घोटला,गोबर में घोटाला,पीएससी में घोटाला,धरती में घोटाला आदि। भारतीय जनता पार्टी ने सदन से लेकर सड़क तक इन घोटालों को लेकर लड़ाई लड़ी है। हम भूपेश बघेल से पूछना चाहते हैं कि इस मामले में कई लोग जेल में हैं तो कुछ लोगों पर मुकदमा चल रहा है लेकिन इन घोटालों का पैसा आखिर गया कहां? क्या आपने पैसा कांग्रेस हाईकमान को दिया। जिन किन राज्यों में चुनाव हुए उन राज्यों को कितना कितना पैसा दिया। सरगुजा संभाग के कांग्रेस के सभी पर चंदा और कमीशन और कलेक्शन  का आरोप लगाते हुए श्री चंदेल ने कहा कि सरगुजा संभाग में विकास कार्य पूरी तरह ठप है।

उन्होंने कहा कि हमने दो परिवर्तन यात्राएं प्रारंभ की है। 12 सितम्बर को दंतेवाड़ा से पहली परिवर्तन यात्रा प्रारंभ हुई है। उस यात्रा का आठवा दिन है। पिछले 8 दिनों में यात्रा को जो जनता ने प्यार और समर्थन  मिला है। वह अत्यंत उत्साह से भारा हुआ है। दंतेवाड़ा जैसे जगह में मां दंतेश्वरी के पावन धाम में जिस प्रकार से यात्रा का जोशीला स्वागत हुआ है। उसका जोश और उसके बाद लगातार पिछले चार दिनों में जो कार्यक्रम हुए हैं, यात्रा को जनता का आशीर्वाद और सहयोग मिला है।  माता खुडिया रानी के आशीर्वाद लेकर निकली इस यात्रा का प्रतापपुर में रत्रि विश्राम के बाद मंगलवार को आगे की ओर प्रस्थान करेगी। 15 सितंबर को यह यात्रा स्व कुंवर दिलीप सिंह जूदेव की कर्मभूमि जशपुर नगर से माता खुडिया रानी का आशीर्वाद लेकर निकली है। यह 1300 किलोमीटर की यात्रा करीब 40 विधानसभा को कवर करेगी। इस तरह हमारी कुल 1300 किलोमीटर की परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ के 85 विधानसभाओं को कवर करेगी। दोनों ही परिवर्तन यात्रा का संगम 28 सिंतबर को छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में होगा। इन दोनों ही यात्राओं के समापन अवसर पर बिलासपुर में एक बड़ी जनसभा होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष तौर पर शमिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस परिवर्तन यात्रा में राष्टीय पदाधिकारी, वरिष्ठ नेता कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार के कई मंत्री उपस्थित रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार की यात्रा में उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए थे और मंगलवार को यात्रा अमस के मुख्य मंत्री हेमंता जी उपस्थित रहेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!