प्रेस वार्ता सीपत : गौठान गौ विहीन, सड़क दुघर्टना में गौ माता दम तोड़ रही  –  नारायण चंदेल

Advertisements
Advertisements

परिवर्तन की बयार खिलाएगी छत्तीसगढ़ में फिर से कमल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सीपत/रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण चंदेल ने  सीपत में आयोजित पत्रवार्ता में कहा कि छत्तीसगढ़ में आराजकता का माहौल है। भूपेश सरकार पथभ्रष्ट और दिशा विहीन हो गई है। छत्तीसगढ़ में लॉ एंड आर्डर की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है। नित नये किस्म के घोटले और अपराध हो रहे हैं। करप्सन और कमीशन का खेल चल रहा है।

श्री चंदेल ने कहा भूपेश सरकार के ग्रीन प्रोजेक्ट नरवा, गरवा, घुरवा, बारी का हाल बेहाल है। गौठान गौ माता विहीन है। गाय माता सड़कों पर लावारिस घूम रही है और दुर्घटना का शिकार होकर काल के गाल में समा रही है। वहीं इस दुर्घटना में लोगों की जान भी जा रही है। उन्होंने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गोबर खरीदी में 129 करोड़ का घोटाला, गौठान में 1300 करोड़ रुपये का घोटाला हो गया। 2 रुपये किलो में गोबर खरीदने वाली भूपेश सरकार किसानों को 2 रुपये किलो में गोबर खाद लेकर उसे कॉम्पोस्ट खाद बनाकर 10 रुपये किलो में खरीदने बाध्य कर रही है। वहीं गौ माता की आए दिन मौत हो रही है। आज के अखबार में शिवरीनारायण के पास ग्राम खरौद में 29 गायों की मौत की खबर छपी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गोली चलना,चाकूबाजी, डकैती, लूट की घटना आम बात हो गई है। छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तर भी सुरक्षित नहीं हैं। हाल ही में जांजगीर के तहसील कार्यालय में तहसीलदार को उसी के बाबू ने जमकर पीटा।

श्री चंदेल ने कहा कि पहली बार छत्तीसगढ़ में पीएससी घोटाला सामने आया है। इसमें पीएससी के चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के 8 रिश्तेदार डिप्टी कलेक्टर,तहसीलदार बन गए। भारतीय जनता पार्टी पीएससी की परीक्षा में फर्जीवाड़े होने की बात ने कही थी और बिलासपुर हाईकोर्ट ने अपने निर्णय के माध्यम से इस पर अपनी मुहर लगाते हुए पीएससी के माध्यम से होने वाली नियुक्ति पर रोक लगा दी।श्री चंदेल ने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार ने कलेक्टर,डिप्टी कलेक्टर, नायब तहसीलदार, तहसीलदार के लिए बकायदा रेट तय कर दिये हैं। वो इस तरह है – एक करोड़ में डिप्टी कलेक्टर, 50 लाख में तहसीलदार और 40 लाख में नायब तहसीलदार।

श्री चंदेल ने बताया कि  छत्तीसगढ़  की जनता आज भूपेश सरकार के अत्याचार,शोषण और लूट खसोट से परेशान होकर भूपेश सरकार से मुक्ति चाह रही है। पूरे छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप है। उन्होंने आरोप लगाया कि पौने पांच सालों में भूपेश सरकार ने सरपंचों को विकास कार्य कराने एक पैसा भी नहीं दिया है। घोषणा पत्र में वादे कर जनता से धोखा किया है। उन्होंने बताया कि परिवर्तन यात्राओं को भारी बारिश के बाद भी व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। लोगों की भारी भीड़ परिवर्तन यात्रा के स्वागत में उमड़ रही है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना तय है। सरकार बनने पर हम किसानों के मान, सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!