छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा : कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध अनियमित कर्मचारी 2 अक्तूबर को करेंगे ‘अनियमित सत्याग्रह’, सी.एम. हाउस तक होगा मार्च.

Advertisements
Advertisements

अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने के लिए अनियमित कर्मचारियों से की गई है अपील.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : कांग्रेस सरकार ने अपने “जन-घोषणा-पत्र” के बिंदु क्रमांक 11 एवं 30 में अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने, छंटनी न करने तथा आउट सोर्सिंग बंद करने के वादा को पूरा ना कर प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को धोखा दिया है। इस क्रम में अपनी 4 सूत्रीय मांग यथा नियमितीकरण, पृथक कर्मचारियों की बहाली, अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्ण कालीन करने, आउट सोर्सिंग/ठेका/सेवाप्रदाता सिस्टम बंद करने एवं कांग्रेस सरकार के वादाखिलाफी के विरुद्ध  दिनांक 02 अक्तूबर 2023 सोमवार को तुता (निमोरा) रायपुर में अनियमित सत्याग्रह एवं सी.एम. हाउस मार्च” आयोजित कर रहा है।

उल्लेखनीय है कांग्रेस सत्ता में आने के पूर्व प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर 10 दिन में नियमित करने का वादा किया था, परन्तु नियमितीकरण तो दूर 10 हजार से अधिक अनियमित कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई, 2500 से अधिक शिक्षा दूत, स्थानीय अतिथि शिक्षक, ट्यूटर शिक्षक पर निकाले जाने का तलवार लटक रही है। इसी प्रकार 3000 से अधिक 102 एवं 108 के कर्मचारियों को निकाल दिया गया है।

गोपाल प्रसाद साहू, प्रांतीय संयोजक

अनेक विभागों में कार्यरत कर्मचारियों यथा मदरसा अतिथि शिक्षक, किसान मित्र, सखी को विगत 6 माह, 1 वर्ष, 2 वर्ष, 4 वर्ष से वेतन नहीं दे रही है। संविदा, मानदेय पर कार्यरत कर्मचारियों का मानदेय बढाया गया है, वह भी सभी वर्ग को नहीं मिल पा रहा है। न्यूनतम वेतन में विगत 6 वर्षों से वृद्धि न कर श्रम सम्मान राशि देने की घोषणा की गई है, जो अद्यतन किसी को मिला नहीं है। रोजगार सहायकों को रु. 9540/- देने की घोषणा के उपरांत भी नहीं दिया जा रहा है, जिससे प्रदेश में कार्यरत लाखों अनियमित कर्मचारियों (दैनिक वेतन भोगी/कलेक्टर दर/श्रमायुक्त दर के श्रमिक, प्लेसमेंट, सेवा प्रदाता, मानदेय, जॉबदर, अंशकालीन, ठेका, संविदा, पृथक अनियमित कर्मचारी) काफी व्यथित एवं आक्रोशित है।

प्रदेश के समस्त अनियमित कर्मचारियों से अपील की गई है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुँच कर 02 अक्तूबर, 2023 सोमवार को आयोजित अनियमित सत्याग्रह एवं सी.एम. हाउस मार्च” को सफल बनावें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!