गुरुकुल महिला महाविद्यालय रायपुर में एंटी रैगिंग/ कार्यस्थल पर उत्पीड़न विषय पर विधिक जानकारी हेतु व्याख्यान का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

गुरुकुल महिला महाविद्यालय, कालीबाड़ी रोड़ रायपुर में मंगलवार को एंटी रैगिंग/कार्यस्थल पर उत्पीड़न पर विधिक जानकारी हेतु व्याख्यान का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम गुरुकुल महिला महाविद्यालय के एंटी रैगिंग समिति एवं आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. किरणमयी नायक, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग रही।

उन्होंने छात्राओं को एंटी रैगिंग एवं कार्यस्थल पर उत्पीड़न विषय पर विधिक जानकारी पर व्याख्यान दिया। उन्होंने अपने उद्बोधन में छात्राओं को बताया कि यात्राओं को शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए। उन्होंने बताया कि लीव इन रिलेशनशिप हमारे लिए नुकसानदायक हो सकती है अतः हमें माता-पिता एवं परिवार के मूल्य को समझ कर  भारतीय संस्कृति की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहिए। उन्होंने छात्राओं से परस्पर संवाद किया। छात्राओं ने अपना आत्मविश्वास कैसे बढ़ाएं?,फोकस कैसे करें? आदि प्रश्न किये, जिनके उत्तर उन्होंने बड़ी ही सहजता से दिए। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया, इंस्टाग्राम फेसबुक, ट्विटर के लिए हमें समय सीमा निर्धारित करना चाहिए। ताकि हम अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर फोकस कर सके। अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए हमें स्वयं को महत्व देते हुए अपना आकलन करना चाहिए।

इस अवसर पर गुरुकुल महिला महाविद्यालय की प्राचार्य, डॉ संध्या गुप्ता एवं श्रीमती शोभा खंडेलवाल, सचिव भातखंडे ललित कला शिक्षा समिति ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद ज्ञापन किया एवं छात्राओं को डॉ किरणमयी नायक के मार्गदर्शन को अनुग्रहित करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन श्रीमती कविता सिलवाल ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!