पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय-रायपुर : चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के हीरक जयंती वर्ष में आयोजित हुआ विशाल रक्तदान शिविर !

Advertisements
Advertisements

अम्बेडकर अस्पताल के टेलीमेडिसिन हाल में आयोजित इस शिविर में महाविद्यालय के 60 लोगों ने रक्तदान किया.

डॉ. नेरल ने 63 वर्ष की उम्र में 124 वीं बार रक्तदान कर अन्य सभी के लिए उत्साहवर्द्धन का कार्य किया.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सबसे पुराने और सबसे बड़े पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के हीरक जयंती वर्ष के विभिन्न समारोहों की कड़ी में आज एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पैथोलॉजी विभाग के मॉडल ब्लड बैंक द्वारा अम्बेडकर अस्पताल के टेलीमेडिसिन हाल में आयोजित इस शिविर में महाविद्यालय के 60 लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर की विशेष बात ये रही कि इसमें चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के 17 वरिष्ठ चिकित्सा शिक्षकों ने भी रक्तदान किया। ऐसा पहली बार हुआ है कि चिकित्सा शिक्षकों ने इतने उत्साह के साथ रक्तदान में भाग लिया। यह उनके महाविद्यालय और इसके हीरक जयंती समारोह के प्रति संवेदनशील लगाव और जुड़ाव को प्रदर्शित करता है। महाविद्यालय के हीरक जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होने के कारण रक्तदाताओं में भावनात्मक रूप से इस शिविर के लिये सक्रियता देखने मिली।

प्रोफेसर विभागाध्यक्ष पैथोलॉजी डॉ. अरविंद नेरल के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में मॉडल ब्लड बैंक चिकित्सकों और टेक्नीशियनों ने इस शिविर का संचालन किया। डॉ. नेरल ने 63 वर्ष की उम्र में 124 वीं बार रक्तदान कर अन्य सभी के लिए उत्साहवर्द्धन का कार्य किया। रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए चिकित्सा महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. तृप्ति नागरिया एवं अम्बेडकर अस्पताल अधीक्षक डॉ. एस.बी.एस. नेताम भी शिविर में उपस्थित रहे। डॉ. अरविंद नेरल ने बताया कि महाविद्यालय को 60 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 60 लोगों ने रक्तदान किया। यह रक्त विशेष तौर पर थैलीसीमिया और सिकल सेल के ज़रूरतमंद मरीजों को उपलब्ध कराया जाएगा।

रक्तदान करने वाले चिकित्सकों में डॉ. अरविंद नेरल, डॉ. निकिता शेरवानी, डॉ. ज्योति जायसवाल, डॉ. निर्मल वर्मा, डॉ. सुमित त्रिपाठी, डॉ. नागेन्द्र सिंह, डॉ. विकास बाम्बेश्वर, डॉ. रीति शर्मा, डॉ. उत्कर्ष नायक, डॉ. सुदित पाल, डॉ. प्रशांत जायसवाल, डॉ. संगम केशरी साहू, डॉ. जी. के. साहू, डॉ. पेवा वी. जैकब, डॉ. शेख शरीफ, डॉ. दिनेश साहू, डॉ. शिखा सोनी, डॉ. खुशबू बैद के साथ अन्य चिकित्सा छात्र भी सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!