करगी रोड, बेलगहना व पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन में 5 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव का सांसद अरुण साव द्वारा किया गया लोकार्पण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है । इसी संदर्भ में करगी रोड स्टेशन में 15159/15160 छपरा-दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस एवं 18257/18258 बिलासपुर-चिरमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस का, पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन में 20471/20472 बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस एवं 22829/22830 भुज-शालीमार-भुज एक्सप्रेस का तथा बेलगहना स्टेशन में 18257/18258 बिलासपुर-चिरमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस का ठहराव की सुविधा उपलब्ध कराई गई है |

इस सुविधा का लोकार्पण आज दिनांक 08 अक्टूबर 2023 को माननीय सांसद बिलासपुर श्री अरुण साव के कर कमलों द्वारा किया गया | इस अवसर पर करगी स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री योगेश कुमार देवांगन, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्यप सहित अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण तथा भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे । 

कार्यक्रम के प्रारंभ में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री योगेश कुमार देवांगन द्वारा प्लांटर, साल व श्रीफल से माननीय सांसद स्वागत किया गया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुये माननीय सांसद श्री अरुण साव ने कहा कि यह गरिमामय समारोह इस क्षेत्रवासियों के लिए सुखद पल है | इन गाड़ियों के ठहराव की सुविधा के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी | उन्होने कहा कि रेलवे द्वारा अधिसंरचना विकास के कार्य, यात्री सुविधा विकास, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास के कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है | सौ फीसदी स्वदेशी अत्याधुनिक वंदे भारत ट्रेन आत्मनिर्भर भारत की बड़ी ताकत है । रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधा विकास व विस्तार तथा आवश्यकता के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है।  साथ ही उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में रेलवे के समग्र विकास के साथ ही यात्री सुविधा विकास के कार्य भी तीव्र गति से होगा और रेलवे देश की विकास की मुख्य कड़ी बनेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!