वर्चुअल बैठक में एसएसपी सदानंद कुमार ने थाना, चौकी प्रभारियों के कसे पेंच, डीजे और सायलेंसर पर कार्यवाही को बताये नाकाफी….कार्यवाही बढाने के दिये निर्देश !

Advertisements
Advertisements

थाना प्रभारी को सभी लाइसेंसी हथियारों को थाने में शीघ्र जमा कराने के साथ समंस/वारंट और लघु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही को और बढ़ाए जाने पर दिया जोर.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : कल दिनांक 15 अक्टूबर 2023 की रात्रि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारियों एवं थाना, चौकी प्रभारी की वर्चुअल बैठक ली गई। आचार संहिता के प्रभावशील होने के बाद से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रतिदिन थानों के कार्यवाही की समीक्षा की जा रही है। वर्चुअल मीटिंग में उन्होंने थाना प्रभारियों को बिना अनुमति बज रहे डीजे और मॉडिफाईड सायलेंसर पर कार्यवाही पर असंतोष व्यक्त कर कार्यवाही बढाने के निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रत्येक अधिकारी व जवान चुनाव ड्यूटी की गंभीरता को समझे और ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। उन्होंने आने वाले दिनों में पुलिस को चुनाव ड्यूटी और प्रमुख पर्वों की ड्यूटी एक साथ करना बताकर सभी को मेंटली और फिजिकली तौर पर तैयार रहने कहा गया और पुलिसकर्मियों के शत प्रतिशत मतदान के लिये डाक मतपत्र निर्वाचन कार्यालय से जारी कराने अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को सभी लाइसेंसी हथियारों को थाने में शीघ्र जमा करने के निर्देश दिए और समंस/वारंट और लघु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही को और बढ़ाए जाने कहा गया। एसएसपी ने थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र के निगरानी गुंडा और सज़ायाफ़्ता को थाना हजिर कर शांतिपूर्वक जीवन यापन करने की समझाइश देने कहा गया तथा व्हीआईपी मूवमेंट के दौरान व्हीआईपी की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो, इसका विशेष ध्यान रखने कहा गया है।

वर्चुअल बैठक में एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने आचार संहिता के दौरान चेक-पोस्ट व विभिन्न स्थानों पर मादक पदार्थों एवं अन्य संदिग्ध पदार्थ की जप्ती कार्यवाही एवं चुनाव सेल को भेजी जाने वाली जानकारियों के संबंध में प्रभारियों के डाऊट क्लीयर किया गया। वर्चुअल बैठक में सभी राजपत्रित अधिकारीगण एवं थाना, चौकी प्रभारी वर्चुअली जुड़े।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!