जूटमिल पुलिस और फ्लाईंग स्क्वॉड की सघन जांच में तीन कार से बरामद हुए 15,64,500/- रूपये नकद…. चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप जूटमिल पुलिस ने जप्त की संदिग्ध रकम……!

Advertisements
Advertisements

वाहन में बैठे व्यक्ति नहीं दे पाए कोई उपयुक्त जवाब, ना ही प्रस्तुत किया गया कोई वैध कागजात.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : कलेक्टर रायगढ़ श्री कार्तिकेया गोयल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर जिले में प्रवेश करने वाले चेक-पोस्ट पर स्थैतिक निगरानी दल (SST Team) प्रवेश करने वाले वाहनों एवं व्यक्तियों की कड़ी निगरानी कर रहे है। साथ ही किसी भी सूचना पर त्वरित कार्रवाई के लिये फ्लाईंग स्क्वॉड (FST) की विभिन्न टीमें सक्रिय है।

वहीं वरिष्ठ पुलि अधीक्षक रायगढ़ के निर्देशन पर सभी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस टीमें पेट्रोलिंग के माध्यम से विभिन्न चौक चौराहा में वाहनों एवं व्यक्तियों की सघन जांच पड़ताल में लगी हुई है। इसी क्रम में आज दिनांक 16 अक्टूबर 2023 को थाना जूटमिल क्षेत्र अंतर्गत FST टीम एवं जूटमिल पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के दौरान छातामुड़ा चौक के पास वाहनों की चेकिंग दौरान ब्रेजा वाहन क्रमांक सीजी 13 एएम 9487 को चेक किया गया, कार में सवार नीरज अग्रवाल पिता कृष्ण अग्रवाल 44 साल निवासी सत्तीगुड़ी चौक रायगढ़ के पास रखे बैग को चेक करने पर बैग में 2 लाख 64 हजार 500 रूपये बरामद हुआ। इसी प्रकार सेंट्रो कार क्रमांक CG 04 एमटी 8453 को चेक करने पर कार में सवार बबलू मलिक पिता हबीब मलिक निवासी गौशाला पैजमुडा जिला संबलपुर के पास बैग में 4,00,000/- रुपए नगद बरामद हुआ। इसी क्रम में एक और टाटा हैरियर कार सीजी 13 एआर 1594 को चेक करने पर कर में सवार रमेश अग्रवाल पिता वासुदेव अग्रवाल निवासी कोड़ातराई के पास बैग में 9,00,000/- रूपये नगद बरामद हुआ। पूछताछ में कैश के संबंध में संबंधित व्यक्तियों के द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया और ना ही कोई वैध कागजात प्रस्तुत किया गया।

विदित हो कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार 50,000/- रूपये से अधिक संपत्ति के परिवहन करते समय उचित कागजात प्रस्तुत करना होगा। पुलिस द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन के दृष्टिगत कुल नकद 15,64,500/-रूपयों की विधिवत जप्ती कार्यवाही कर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगे की कार्यवाही की जा रही है। थाना जूटमिल में सहायक कलेक्टर श्री युवराज मरमट, एसडीएम श्री गगन शर्मा, सीएसपी श्री अभिनव उपाध्याय एवं थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक राम किंकर यादव द्वारा कार्रवाई की जानकारी मीडिया के साथ साझा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!