विजयादशमी पर्व पर शस्त्र पूजन : पुलिस लाईन और थानों में की गई शस्त्रों की पूजा….पुलिस लाईन में एसएसपी सदानंद कुमार ने मंत्रोच्चारण के साथ की शस्त्रों की पूजा…..खुले प्रांगण में किया गया हर्ष फायर.

Advertisements
Advertisements

एसपी सदानंद कुमार द्वारा पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों के साथ जिलेवासियों को विजयादशमी की बधाई देते हुए उनके सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की गई.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : वर्षों से विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजन की परंपरा चली आ रही है। परंपरा के अनुसार प्रतिवर्ष जिले के सभी थाना, चौकी एवं पुलिस लाईन शस्त्रागार में रखे शस्त्रों एवं वाहनों की साफ-सफाई कर विधि-विधान से पूजन किया जाता है। इसी क्रम में आज दिनांक 24 अक्टूबर 2023 को विजयादशमी के अवसर पर पुलिस लाईन उर्दना में आयोजित शस्त्र-पूजन कार्यक्रम में एसएसपी श्री सदानंद कुमार शस्त्रागार के शस्त्रों की विधि-विधान, मंत्रोच्चार के साथ पूजन महाकाली की आराधना के साथ शांति हवन किया गया। पूजन के दौरान पौराणिक परंपरा का निर्वहन करते हुए श्री एसएसपी श्री सदानंद कुमार और एएसपी श्री संजय महादेवा द्वारा तलवार से कद्दू की बलि दी गई, जिसके बाद खुले प्रांगण में हर्ष फायर किया गया। एसपी श्री सदानंद कुमार द्वारा पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों के साथ जिलेवासियों को विजयादशमी की बधाई देते हुए उनके सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की गई।

विजयादशमी पर्व पर शस्त्र पूजन

एसएसपी व एडिशनल एसपी के साथ पुलिस लान शस्त्र-पूजन कार्यक्रम में डीएसपी निकिता तिवारी, सीएसपी अभिनव उपाध्याय, एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल, रक्षित निरीक्षक अमित सिंह, नगर निरीक्षक विजय चेलक, प्रशांत राव अहेर, रामकिंकर यादव सहित पुलिस लान के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। इसी प्रकार जिले के सभी थाना, चौकियों में रखे शस्त्रागार/कोत में रखे हथियारों की साफ-सफाई करने के साथ पूजकिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!