माह भर में 176 प्रेशर हॉर्न, कर्कश ध्वनि साइलेंसर वाले वाहन चालकों का 68,400 रुपये का एवं अन्य धाराओं के अन्तर्गत माह में 9,06,600/- रुपये का काटा गया चालान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने ध्वनि प्रदूषण उत्पन्न करने वाले एवं कर्कश ध्वनि मोडिफाइड साइलेंसर वाहन चालकों पर कार्रवाई के निर्देश डी0एस0पी0 ट्रैफिक संजय साहू दिए गए।

आदेश के तारतम्य मे ट्रैफिक डी0एस0पी द्वारा यातायात पुलिस के अधिकारियों को शहर के सभी मार्ग को हाईकोर्ट रोड, लिंक रोड मुंगेली नाका रोड, सरकंडा रोड तोरवा रोड, पर सघन चेकिंग व पेट्रोलिंग के दौरान विशेष रूप से प्रेशर हॉर्न,कर्कश ध्वनि उत्पन्न करने वाले मोडिफाइड साइलेंसर युक्त वाहनों एवं अन्य धाराओं में नोपार्किंग एवं शराब का सेवन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध निरांतर कार्यवाही की गई।

जिसमे माहभार में बड़े छोटे वाहनों पर प्रेशर हॉर्न व मोडीफाई साइलेंसर पर कुल 176 वाहनों का 68,400/- का चालान एवम नोपार्किग में कुल 747 वाहनों से 2,23,800/- का एवम माहभर कुल संख्या में 2444 वाहन से 9,06,200/- लगभग चालान काटा गया, साथ ही शराब के नशे में वाहन चलाते पाए जाने पर धारा 185 के अंतर्गत वाहन जप्त कर माननीय न्यायालय को प्रकरण तैयार कर भेजा गया। इसी क्रम में  समाचार लिखे जाने तक यातायात पुलिस द्वारा आज 130 वाहनों पर विभिन्न धाराओं के अंतर्गत 91,100 का चालान काटा गया।

इस संबंध में ट्रैफिक डी0एस0पी साहू ने बताया कि इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी,आमजन यातायात का नियमों का सदैव पालन करें, यातायात नियमों का उल्लंघन कदापि न करें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!