हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर में प्रथम अंतरराष्ट्रीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम और अनुसंधान सम्मेलन आयोजित करने की योजना

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

विधि और प्रौद्योगिकी स्कूल (एसएलटी) जिसके अंतर्गत बौद्धिक सम्पदा, गोपनीयता और डेटा सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, डिजिटल वाणिज्य, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, और व्यापार, वाणिज्यिक और समाज पर नीति के क्षेत्रों में अनुसंधान, शिक्षण, और एडवोकेसी का कार्य किया जाता है, वह 1 से 9 दिसंबर, 2023 तक ऑनलाइन मोड में प्रथम अंतरराष्ट्रीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम और अनुसंधान सम्मेलन आयोजित करने की योजना बना रहा है।

इस कार्यक्रम और सम्मेलन का उद्देश्य बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली की सूक्ष्मताओं को समझने और अन्वेषण करने का अवसर प्रदान करना है। इसका उद्देश्य अधिकारियों, नीतिनिर्माताओं, शिक्षकों, प्रैक्टिशनर्स, शोधकर्ताओं और छात्रों को एक साथ लाने का है, जिन्हें दुनिया भर से आने वाले विशेषज्ञों को एक साथ • आपस में चर्चा करने और विश्लेषण करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, और अंतरराष्ट्रीय व्यापार को आकार देने में बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली की भूमिका, उसकी प्राप्तियाँ, चुनौतियाँ, और आगे की दिशा की चर्चा और विश्लेषण करने का एक मंच निर्मित किया जा सके ।

इस हेतु एचएनएलयू विशेषज्ञों, अनुसंधानकर्ताओं, पेशेवरों, प्रैक्टिशनर्स, और छात्रों से विदेशों में विधि, अर्थशास्त्र, अंतरराष्ट्रीय व्यापार, अंतरराष्ट्रीय आर्थिक कानून, डब्ल्यूटीओ अध्ययन, पर्यावरण अध्ययन, व्यावसायिक अध्ययन, सामाजिक विज्ञान, सुस्थिति या किसी अन्य क्षेत्र से संबंधित मुख्य थीम पर अंग्रेजी में अनुसंधान पत्र आमंत्रित करता है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2023 है।

पंजीकरण लिंक https://forms.gle/juZ15AFggCv6jbE97

अधिक विवरण

First International Capacity Building Programme and Research Summit on 75 Years of Multilateral Trading System Past, Present & Future Discourse, Date: 1-9 December 2023

पर उपलब्ध

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!