कंसोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने CLAT 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कंसोर्शियमऑफ़ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (कंसोर्शियम) एक पंजीकृत संस्था है जिसमें तेईस राष्ट्रीय लॉ यूनिवर्सिटीज (एनएलयू) सदस्य शामिल हैं। कंसोर्शियम ने 2024 के शैक्षिक वर्ष के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट की घोषणा की है। कंसोर्शियम, भारत में सबसे प्रतिष्ठित लॉ प्रवेश परीक्षाओं में से एक, CLAT का आयोजन करने के लिए जाना जाता है। कंसोर्शियम के कार्यकारी समिति की बैठक में इसने CLAT 2024 के आवेदन की अंतिम तिथि को शुक्रवार, 3 नवंबर, 2023 से शुक्रवार, 10 नवंबर, 2023, 11:59 PM तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

देश में विधिक शिक्षा के क्षेत्र में उच्च मानक स्थापित करने तथा विधिक शिक्षा के माध्यम से न्याय प्रणाली की सेवा करने के उद्देश्य से कंसोर्शियम की स्थापना की गयी है। कंसोर्शियम प्रति वर्ष सदस्य एनएलयू में स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों के लिए उच्च-निष्ठा निष्पक्ष और समावेशी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) आयोजित करता है। इस वर्ष, CLAT 2024 का आयोजन 03 दिसंबर, 2023 को किया जाएगा।

यह आवेदन की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी देश भर में कई लॉ उम्मीदवार विद्यार्थियों के लिए राहत के रूप में आएगी। इससे छात्रों को अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए अधिक समय मिलेगा और वे सुनिश्चित कर कर पाएंगे कि उन्हें CLAT 2024 के लिए उपस्थित होने का अवसर न छूट जाए, जिससे वे 2024-25 शैक्षणिक वर्ष में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय लॉ विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त कर सकें।

• किसी भी सहायता के लिए, कृपया संपर्क करें:

ईमेल: clat@consortiumofs.ac.in

फोन: 08047162020 (सभी कार्यदिवसों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक)।

कंसोर्शियम ऑफ़ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज

www.hnlu.ac.in

Advertisements
error: Content is protected !!