छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जशपुर भाजपा की पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने कहा – यह घोषणा पत्र नहीं भाजपा का संकल्प पत्र है

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि कल देश के गृह मंत्री अमित शाह जी ने इस विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया है। यह भाजपा का संकल्प पत्र है, घोषणा पत्र नहीं। बिना किसी भेदभाव के प्रदेश को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने, सँवारने वाला संकल्प पत्र। भाजपा का यह संकल्प है कि सरकार बनने पर पहली कैबिनेट बैठक में ही अठारह लाख प्रधानमंत्री आवास के लिए धनराशि आवंटित की जाएगी और  दो सालों में हर घर नल से जल उपलब्ध कराया जाएगा। कृषक उन्नति योजना के तहत तीन हजार एक सौ रुपये प्रति क्विंटल की दर से, इक्कीस क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी करेंगे। जिसका भुगतान किश्तों में नहीं, बल्कि एकमुश्त भुगतान करेंगे और वह भी हर पंचायत भवन में एक अलग काउंटर बनाकर। इसके अतिरिक्त वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 का बकाया बोनस तीन सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से इसी वर्ष छत्तीसगढ़ के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती 25 दिसंबर को दिया जाएगा।

महतारी वन्दन योजना के अंतर्गत विवाहित महिलाओं को बारह हजार रुपयों की वार्षिक वित्तीय सहायता दी जाएगी। गरीब परिवार की महिलाओं को पांच सौ रुपये में गैस सिलिंडर दिया जाएगा। रानी दुर्गावती योजना के तहत बीपीएल परिवार में बालिका का जन्म होने पर डेढ़ लाख रुपये का आश्वासन प्रमाण पत्र दिया जाएगा।  कॉलेज जाने के लिए छात्राओं को उनके बैंक खातों में सीधे मासिक ट्रेवल अलाउंस दिया जाएगा। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी। भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोग का गठन, शिकायत निवारण व निगरानी के लिए वेब पोर्टल, प्रत्यक्ष कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में सेल गठित किया जाएगा।

श्री राय ने चर्चा के दौरान कहा कि दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना के तहत भूमिहीन खेतिहर मजदूर को दस हजार रुपये प्रदान किया जाएगा। पन्द्रह दिनों तक पांच हजार पांच सौ रुपये प्रति मानक बोरा की दर से तेंदूपत्ता का संग्रहण किया जाएगा। तेंदूपत्ता संग्राहकों को चार हजार पांच सौ रूपये तक का बोनस प्रदान करने के साथ ही चरण पादुका वितरण सहित अन्य सभी कल्याणकारी योजनाएं प्रारम्भ हो जाएंगी, जिसे कॉंग्रेस की सरकार ने बन्द कर दिया है। सरकार तुंहर द्वार योजना के तहत डेढ़ लाख बेरोजगार युवाओं की पंचायत स्तर पर तुंहर द्वार सार्वजनिक सेवा में भर्ती की जाएगी। एक लाख रिक्त शासकीय पदों पर समयबद्ध पारदर्शी भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ पीएससी घोटाले की जांच की जाएगी।

छत्तीसगढ़ पीएससी को पारदर्शी बनाया जाएगा और यूपीएससी की तर्ज पर परीक्षायें कराई जाएंगी। युवाओं को स्वरोजगार के लिए पचास प्रतिशत सब्सिडी पर ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। नया रायपुर को मध्य भारत का इनोवेशन हब बनाया जाएगा, जिससे छः लाख रोजगार के अवसर मिलेंगे।

श्री राय ने यह भी बताया कि चार धाम परियोजना की तर्ज पर पांच शक्ति पीठों के लिए एक हजार किलोमीटर की परियोजना विकसित की जाएगी। प्रदेशवासियों को अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन की सुविधा मिलेगी।

श्री राय ने संकल्प पत्र में प्रदेश के हर सम्भाग में एम्स की तर्ज पर सिम्स और हर लोकसभा क्षेत्र में आईआईटी की तर्ज पर सीआईटी के गठन की जानकारी देते हुए कि जशपुर में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा, जिसकी विजय संकल्प रैली में  बलराम मंच से पूर्व मुख्यमंत्री माननीय डॉ. रमन सिंह ने घोषणा कर दी है।

छत्तीसगढ़ बनने के बाद वर्ष 2003, 2008 और 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में  प्रदेश की जनता ने भाजपा पर विश्वास किया और लगातार पन्द्रह सालों तक भाजपा की सरकार ने प्रदेश को विकसित करने के लिये, प्रदेश को सँवारने के लिए हर सम्भव प्रयत्न किया।

2018 के विधानसभा चुनाव में कॉंग्रेस पार्टी ने गंगा जल लेकर  अपने घोषणा पत्र में  मृग मरीचिका जैसा वायदा किया, जिसके झांसे में  प्रदेश की सरल सहज जनता आ गयी।  प्रदेश में कॉंग्रेस की सरकार के पांच साल पूरे होने के बाद अगली विधानसभा के लिये चुनाव हो रहे हैं। 5 सालों में गंगा जल लेकर झूठी कसमें खाने वाली कॉंग्रेस ने किस तरह से  जनता के साथ छल कपट कर सत्ता हासिल की है,इसे जनता समझ चुकी है।

जनता का यह विश्वास और मजबूत हुआ है कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ बनाया है और भाजपा ही इसे संवारेगी। इस विधानसभा चुनाव में जशपुर जिले की तीनों सीटों पर कमल फूल का खिलना तय है। भाजपा  तीनों विधानसभा की सीटें तो जीतेगी ही, साथ ही भारी बहुमत से प्रदेश में चौथी बार सरकार भी बनाएगी।

प्रेस वार्ता के समय वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश नंदे, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!