भाजपा ने की मुख्य निर्वाचन अधिकारी से एसएसपी की शिकायत, हटाने की मांग : महादेव बेटिंग एप के संचालक के वीडियो से बताया सीएम बघेल और एसएसपी की संलिप्तता

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, निर्वाचन समिति संयोजक डॉ. विजयशंकर मिश्रा ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़, रायपुर से शिकायत करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की महादेव बेटिंग (सट्टेबाजी) एप में संलिप्तता एक वीडियो के माध्यम से उजागर होने पर छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव प्रभावित होने की पूरी आशंका सही सबित हुई। साथ ही उनसे जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल को तत्काल हटाये जाने की मांग की है।

भाजपा नेताओं ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिला पलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की महादेव बेटिंग (सट्टेबाजी) एप में संलिप्तता उजागर हो गया है। रविवार को वेब न्यूज पोर्टल डेली हंट में शुभम सोनी नामक एक व्यक्ति की खबर प्रसरित हुई जिसके अनुसार शुभम सोनी द्वारा स्वयं को उक्त एप का मालिक बताते हुए छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को उक्त एप के संचालन का नियंत्रण रायपुर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के माध्यम से किया जाना तथा कई बार हप्ते/ प्रोटेक्शन मनी के रूप में भारी धन राशि वसूल करने की बात एक वायरल वीडियो के द्वारा उजागर की गई है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जो लोग देश के नियम–कायदे को दर किनार करके रखने वाले, जो राजनीतिक दलों के लोगों से प्रभावित होने वाले लोग हैं, इन लोगों के हम खिलाफ हैं। मुझे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़, रायपुर रीना साहेब कंगाले ने विश्वास दिलाया है कि वे इस मामले में कड़ाई के साथ काम करेंगे। मैं अभी बात करके कल से इसकी व्यवस्था करूंगी।

उल्लेखनीय है कि महादेव एप एक अवैध बेटिंग (सट्टेबाजी) एप के जरिये जनता से उसकी  परिश्रम की कमाई लूटकर व्यापक मात्रा में धन की हेरी फेरी हो रही थी। महादेव एप प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के द्वारा पूर्व से एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। उपरोक्त खबर के अनुसार छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल और रायपुर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल इस संगठित अपराध में सीधे संबंधित पाए गए हैं। उक्त घटना यह स्पष्ट करती है कि उनकी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से उपरोक्त प्रकति के संबंध रहे हैं। इस स्थिति में रायपुर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा चुनाव में निष्पक्ष कार्य की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। पूर्व में उनके द्वारा चुनाव कार्य में पक्षपात पूर्णं कार्य करने की शिकायतें को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़, रायपुर से की गई थी। अत: प्रशांत अग्रवाल को रायपुर जिला पुलिस अधीक्षक पद से त्वरित रूप से हटाये जाने का कष्ट करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!