रेल मंडल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंड़ल में रेलवे के प्रतिदिन के कार्यकलापों में पारदर्शिता को बरकरार रखने एवं रेल उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन 30 अक्टूबर से 05 नवंबर 2023 तक किया गया ।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विधिवत शुभारंभ दिनांक 30 अक्टूबर को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के साथ हुई थी | सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र उसलापुर में निबंध प्रतियोगिता, मंडल सभागार में कर्मचारियों के लिए निबंध प्रतियोगिता तथा रेलवे स्कूलों में स्कूली बच्चों के लिए वाक तथा चित्रकारी प्रतियोगिता आदि शामिल हैं |

आज मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री देवराज व श्री योगेश कुमार देवांगन के मुख्य आतिथ्य में समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा भ्रष्टाचार पर आधारित नुक्कड नाटक की जीवंत प्रस्तुति दी गई | अनैतिक तरीके से आय अर्जित करने के दुष्परिणामों को दिखाते हुये नैतिक तरीके से कार्य करते रहने के प्रति जागरुकता का संदेश दिया गया।

इसके पश्चात सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को अपर मंडल रेल प्रबन्धक श्री देवराज व श्री योगेश कुमार देवांगन के करकमलों से नकद राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया | साथ ही सभी को सत्यनिष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने का आह्वान किया गया । स्काउट गाइड के बच्चों की प्रस्तुति की सराहना की गई तथा पुरस्कार विजेताओ को बधाई दी गई ।

इस अवसर पर सहायक कार्मिक अधिकारी श्री देवाशीष घोष सहित अन्य अधिकारी तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!