आधुनिक दुनिया में मानवाधिकार : संभावनाएं और चुनौतियाँ विषय पर हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को होगा आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

75 वें मानवाधिकार दिवस की स्मृति में हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर “आधुनिक दुनिया में मानवाधिकार : संभावनाएं और चुनौतियाँ” विषय पर एक-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। यह कार्यक्रम 10 दिसंबर 2023 रविवार को होगा, जिससे विश्वभर में मानवाधिकार से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगा।

इस ज्ञानवर्धक  एवं अभिनव सम्मेलन का उद्देश्य मानवाधिकार के क्षेत्र में स्कॉलर्स , प्रैक्टिशनर्स और एडवोकेट्स को एकत्र करना है, ताकि आधुनिक युग में मानवाधिकार की संरक्षण और उन्नति की वर्तमान चुनौतियों और संभावनाओं पर विचार किया जा सके।

व्यापक भागीदारी की सम्भावना को ध्यान में रखकर सम्मेलन को पूरी तरह से ऑनलाइन रखा गया है। प्राध्यापकों, प्रोफेशनल्स , शोधकर्ताओं और छात्रों से उनके एब्स्ट्रैक्ट आमंत्रित किये गए है, जिसकी अंतिम तिथि 20 नवंबर, 2023 है। स्वीकृति सूचनाएँ 22 नवंबर, 2023, तक सम्प्रेषित की जाएंगी। इसके बाद, फुल पेपर  के लिए अंतिम जमा की अंतिम तारीख 5 दिसंबर, 2023, के लिए निर्धारित की गई है।

यह सामयिक एवं महत्वपूर्ण कार्यक्रम विश्व में मानवाधिकारों के संरक्षण और विकास की दिशा में  नवाचारी विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए एक सफल मंच सिद्ध होगा ।

सम्मेलन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया [official conference website link] पर जाएं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!