हाथ में तलवार लेकर राहगीरों को डराने धमकाने वाला आरोपी आया पुलिस की गिरफ्त में, आरोपी के कब्जे से एक नग लोहे की तलवार जप्त, आरोपी के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के अंतर्गत की गई कार्यवाही !

Advertisements
Advertisements

नाम आरोपी – ईश्वर यादव पिता रघुनंदन यादव उम्र 23 साल निवासी काठाकोनी थाना सकरी जिला बिलासपुर छत्तीसगढ़ के विरूद्ध थाना सकरी, जिला बिलासपुर में अपराध क्रमांक – 760/23 धारा- 25 आर्म्स एक्ट किया गया पंजीबद्ध.

आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर.

बिलासपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला इस प्रकार है कि आज दिनांक 08 नवंबर 2023 को मुखबीर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम काठाकोनी निवासी ईश्वर यादव अपने कब्जे में धारदार तलवार को रखकर काठाकोनी बाजार के पास घुम रहा है, जो किसी भी किस्म का अपराध घटित कर सकता है। इस सूचना की तस्दीकी हमराह स्टाफ तथा गवाहों के समक्ष की गई। आरोपी को ग्राम काठाकोनी बाजार के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया, आरोपी अपने कब्जे में एक नग धारदार तलवार रखा हुआ मिला। आरोपी को धारदार हथियार रखने के संबंध में धारा 91 जा.फौ. का नोटिस देकर धारदार हथियार रखने के संबंध में वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया।

आरोपी द्वारा धारदार हथियार रखने के संबंध में वैधानिक दस्तावेज होना लिखित में दिया है। आरोपी का कृत्य धारा 25 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत दंडनीय होना पाये जाने से आरोपी के कब्जे से एक धारदार तलवार को गवाहों के समक्ष जप्त कर पुलिस के कब्जे में लिया गया। आरोपी के विरूध्द धारा सदर का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। आरोपी के विरुद्ध न्यायिक प्रकरण तैयार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक नुवास तिग्गा, आरक्षक संजय बंजारे, आरक्षक कलेश्वर यादव, आरक्षक पवन सिंह ठाकुर, आरक्षक रूपेश कौशिक की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!