चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 4 अपचारी बालकों से पूछताछ उपरांत भेजा गया बाल संप्रेषण गृह एवं अपचारियों से चोरी का सामान खरीदने वाली महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल

Advertisements
Advertisements

6 घंटे के भीतर सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने सूने मकान में चोरी के मामले का खुलासा किया,

सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 306/2021 धारा 457, 380 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, प्रार्थी मुकेश कुमार निवासी जशपुर थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनका बांकी टोली में घर है। प्रार्थी दिनांक 10.11.2021 के दोपहर 03 बजे किसी कार्य से अपने घर में गया तब देखा कि घर का दरवाजा का ताला टूटा हुआ है और अंदर में सामान बिखरा पड़ा हुआ है। प्रार्थी के घर में लगे सीसीटीव्ही कैमरा का डीवीआर भी मौजूद नहीं है एवं घर से इंडक्षन चूल्हा, हॉटपॉट, बर्तन एवं कपड़े को कोई अज्ञात आरोपी चोरी कर ले गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 457, 380 भा.द.वि. के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर सूचना पर टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी हेतु कार्यवाही करते हुये 4 अपचारी बालकों को संरक्षण में लेकर बारीकी से पूछताछ किया गया, जो उक्त चोरी की अपराध को घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। अपचारी बालकों का मेमोरंडम कथन लेने पर चोरी किये सामान को भागलपुर की एक महिला के पास बेचना बताये। पुलिस द्वारा आरोपी महिला मीना देवी से चोरी का खरीदी गई सामान को बरामद किया गया। अपचारी बालकों को दिनांक 11.12.2021 को विधिवत् बाल संप्रेषण गृह भेजा गया एवं आरोपिया मीना देवी उम्र 40 साल निवासी अटल आवास कालोनी भागलपुर को दिनांक 11.12.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपिया को गिरफ्तार करने में निरी. लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. किशन चौहान, प्र.आर. 49 मिथलेश यादव, प्र.आर. 274 त्रिनाथ यादव, प्र.आर. 362 धमेन्द्र राजपूत, आर. 169 पवन पैंकरा, आर. 301 भरत साहू एवं आर. (डॉग मास्टर) संजीव कुमार साहू की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!