नशे के विरूद्ध जशपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : निर्माणाधीन मकान में भारी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा छिपाकर रखने वाले आरोपी को पत्थलगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी  

जशपुर/पत्थलगांव : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, श्री अजय यादव (भा.पु.से.), उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी. रविशंकर (भा.पु.से.) एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री उमेश कुमार कश्यप द्वारा जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरूद्ध एवं नशे के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसी तारतम्य में थाना पत्थलगांव को दिनांक 18 नवंबर 2023 को मुखबीर से सूचना मिली थी कि पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बटुराकछार का रहने वाला शिवधर यादव अपने निर्माणाधीन मकान में विक्रय करने के उद्देश्य से भारी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा को रखा है। इस सूचना पर थाना स्टॉफ द्वारा मौके पर जाकर शिवधर यादव से गांजा रखने के संबंध में पूछताछ कर तलाशी लेने पर उसके निर्माणाधीन मकान में छिपाकर रखे 35 पैकेट में मादक पदार्थ गांजा वजनी 34.840 किलोग्राम कीमती 05 लाख रूपये का मिलने पर जप्त कर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया।

पूछताछ में आरोपी ने उक्त गांजा को विक्रय करने के उद्देश्य से अपने पास रखना बताया। आरोपी का कृत्य धारा 20 (बी) एन.डी.पी.एस. का अपराध पाये जाने पर आरोपी शिवधर यादव उम्र 40 साल निवासी बटुराकछार थाना पत्थलगांव को दिनांक 19 नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक धीरेन्द्र नाथ दुबे, आरक्षक 383 आशिशन प्रभात टोप्पो, आरक्षक तुलसी रात्रे, आरक्षक 169 पवन कुमार चौहान, आरक्षक 332 कमलेश्वर वर्मा, महिला आरक्षक रिम्पा पैंकरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!