चुनाव के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता की रहस्यमयी हत्या के प्रकरण का कुनकुरी पुलिस ने किया खुलासा : हत्या के आरोप में पति पत्नि एवं पुत्र गिरफ्तार……जाने क्या रही हत्या की वजह……पढ़े पूरा मामला

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी : विधानसभा चुनाव के दौरान ग्राम हर्राडांड में वृद्ध कांग्रेसी कार्यकर्ता की हत्या की गुत्थी सुलझाने में कुनकुरी पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। हत्या के आरोप में पति पत्नि एवं पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या का कारण जादू टोना बताया जा रहा है। आरोपी के घर में हुई दो मृत्यु के बाद से मृतक से चल रही थी रंजिश। विगत पांच छः वर्षो से हत्या की कोशिश में लगे रहे आरोपियों ने मृतक को रात में अकेले पाकर पहले मां बाप ने डंडे से मारकर किया घायल बाद में पुत्र ने भी टांगी से सर पर गंभीर चोट कर उतारा मौत के घाट।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 16.11.2023 को थाना कुनकुरी पुलिस को सूचना मिला की ग्राम हर्राडांड जखाटोली में एक व्यक्ति की हत्या हो गई है पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तब देखा गया की हर्राडांड जखाटोली में मृतक वृन्दा राम नागवंशी का शव सीसी रोड में पड़ा है सिर, चेहरा मे गंभीर चोंट लगकर काफी मात्रा में खून बहा है देखने पर प्रथम दृष्टया किसी हथियार से मृतक को मारपीट कर हत्या किया जाना पाया गया मृतक के पुत्र संजय राम की रिपार्ट पर गौके पर हत्या का मामला दर्ज कर घटना की जानकारी तत्काल उमनि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर एवं अति. पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप जशपुर को बताया गया जिनके द्वारा प्रकरण में गंभीरता से जांच करते हुये तत्काल अज्ञात आरोपी की पतासाजी करने हेतु अनुविभागीय अधिकारी एवं थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया।

अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिये पुलिस अनुविभागीय अधिकारी विनोद मण्डावी कुनकुरी के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी कुनकुरी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाया गया। पतासाजी के दौरान टीम को पता चला की हर्राडांड का मनोज कुमार एवं उसका पुत्र किरनजीत मृतक वृन्दा राम से जादू टोना करने की शंका कर रंजीश रखते थे संदेह के आधार पर मनोज कुमार, किरनजीत को हिरासत में लेकर पटना के बारे मे बारिकी से पूछताछ करने पर बताये कि वृन्दाराम उर्फ बैगा झाड फूक ओझा का काम करता था जब भी मिलता कहता था पांग दूंगा कहता था इनके परिवार के लोग अकसर बिमार रहते थे किरनजीत भी बहुत बिमार पड़ा था इन्हें शंका था कि वृन्दाराम ही परिवार के लोगो को जादू टोना करता है इसलिये प्लान बनाये थे कि मौका मिलने पर वृन्दाराम को जान से मारकर खतम कर देंगे और मौके के तलाश में थे कि दिनांक 15 11.23 को वृन्दा को रात में 09:00 बजे के बाद मिलने पर मनोज कुमार जान से मारकर खतम करने के लिये उसके गले, सिर में अपने पास रखे लकड़ी का डण्डा से मारा फिर 3-4 डण्डा और मारा तब वृन्दाराम रोड़ पर गिर कर बेहोश हो गया फिर अपनी पत्नी फुलमत के साथ दोनो सीधे अपने घर आ गये किरनजीत को बताये तो किरनजीत घर से टांगी लेकर गया और वृन्दा राम को जिंदा देखकर 3-4 बार टांगी के पासा से उसके सिर में मारकर हत्या कर दिया। आरोपीगणों से घटना मे प्रयुक्त आला जरब डण्डा, टांगी, घटना समय पहना कपड़ा आदि जप्त किया गया प्रकरण में आरोपीगण मनोज कुमार पिता स्व. सुंदरू राम उम्र 58 वर्ष, किरनजीत पिता मनोज कुमार उम्र 20 वर्ष, फुलमत बाई पति मनोज कुमार उम्र 55 वर्ष सभी निवासी हर्राडांड जखाटोली थाना कुनकुरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रकरण मे गुत्थी सुलझाने वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल नेतृत्व में थाना प्रभारी उप निरी सुनील सिंह, सउनि मनोज कुमार साहू, प्र. आर. मोहन बंजारे, म.प्र.आर. अलिका पैकरा आरक्षक प्रमोद शौतिया, पूनम यादव, अमित एक्का, छविकांत पैकरा, चन्द्रशेखर बंजारे की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!