रूपये चोरी की शंका में पत्नी की मारपीट कर की हत्या,  फरार आरोपी आया धरमजयगढ़ पुलिस के हाँथ……पत्नीहंता गया जेल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा पत्नी की हत्या कर फरार हुए आरोपी को आज सुबह भोर में ग्राम नकना के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते 15 नवंबर की शाम ग्राम नकना (डुमरपारा) में महिला की हत्या की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित तिवारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराते हुए अपने स्टाफ के साथ ग्राम नकना पहुंचे, जहां रहने वाली गीता बिरहोर (उम्र 19 वर्ष) की उसके पति राकेश बिरहोर (19 साल) द्वारा हत्या कर फरार हो जाने की जानकारी मिली। थाना प्रभारी द्वारा मर्ग पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया गया तथा फरार आरोपी राकेश बिरहोर के संबंध में सूचना देने मुखबीर लगा रखे थे।

घटना के संबंध में 16 नवंबर को ग्राम नकना (डुमरपारा) में रहने वाली श्रीमती ललिता बिरहोर (30 साल) द्वारा थाना धरमजयगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कर बताई कि दिनांक 15 नवंबर 2023 के शाम अपनी भतीजा बहू गीता बिरहोर के साथ घर के बरामदा में बातचीत कर रही थी। उसी समय गीता का पति राकेश बिरहोर बस्ती तरफ से आया और दोनों को उसके मोबाइल और रुपए चोरी किये हो कहकर गाली-गलौज करते हुए बरामदे से धकेलते हुए कमरे में ले जाकर बंद कर दिया और डंडा लाकर कमरे में दोनों से मारपीट करने लगा। गीता उसके पति राकेश को मारपीट करने से मना करने लगी तो राकेश गुस्से से गीता को मारते-पीटते कमरे से बाहर निकाला और वहीं पड़े करच्छूल से गीता के सिर पर मारा। घर परिवार वाले बीच-बचाव किये उन्हें भी गाली-गलौज, मारपीट किया। राकेश के बेतहाशा मारपीट से गीता की मौत हो गई जिसके बाद राकेश घर से निकलकर जंगल की ओर भाग गया।

रिपोर्टकर्ता बताई कि घटना के दिन राकेश बिरहोर सुबह से उसके मोबाइल के कवर में रखे करीब ₹400- ₹500 को घरवाले चुराए है कि शंका कर सभी से झगड़ा विवाद कर रहा था। आरोपी पर थाना धरजयगढ़ में हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। फरार आरोपी के संबंध में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी राकेश बिरहोर छिपकर गांव आता है, जिस पर थाना प्रभारी द्वारा आज दिनांक 23 नवंबर 2023 के सुबह भोर में अपने स्टॉफ के साथ ग्राम नकना में कैंप कर आरोपी के जंगल में छिपे होने की जानकारी पर पुलिस पार्टी ग्राम नकना जंगल में दबिश देकर आरोपी राकेश बिरहोर पिता स्वर्गीय महेश बिरहोर 19 साल निवासी ग्राम नकना (डुमरपारा) थाना धरमजयगढ़ को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ पश्चात हत्या में प्रयुक्त डंडा एवं घटना के समय पहने कपड़े की बरामदगी कर जप्ती किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के सतत पर्यवेक्षण पर आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी एवं महत्वपूर्ण साक्ष्य संकलन में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक अमृत मिंज, आरक्षक किशोर राठौर, आरक्षक राजेंद्र राठिया, आरक्षक संतराम पटेल, आरक्षक पुष्पेंद्र सिदार, आरक्षक एलेक्सिस एक्का और आरक्षक कमलेश राठिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!