एक सक्रिय माओवादी ने आई.ई.डी. के साथ नारायणपुर पुलिस के समक्ष किया आत्मसमर्पण : आत्मसमर्पित माओवादी था भैरमगढ़ एरिया कमेटी का सक्रिय मिलिशिया सदस्य.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

नारायणपुर : पुलिस अधीक्षक नारायणपुर श्री पुष्कर शर्मा के नेतृत्व में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के अंतर्गत छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास नीति के प्रचार-प्रसार से प्रभावित होकर नक्सलियों के अमानवीय, आधारहीन विचारधारा एवं उनके शोषण, अत्याचार तथा बाहरी नक्सलियों के द्वारा भेदभाव करने तथा स्थानीय आदिवासियों पर होने वाले हिंसा से तंग आकर प्रतिबंधित नक्सली संगठन के भैरमगढ़ एरिया कमेटी में मिलीशिया के तौर पर कार्यरत एक माओवादी के द्वारा आज दिनांक 01 दिसंबर 2023 को नारायणपुर पुलिस के समक्ष 05 कि.ग्रा. आई.ई.डी. के साथ आत्मसमर्पण किया गया है। बीडीएस टीम के द्वारा आई.ई.डी. को सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए नष्ट किया गया।

आत्मसमर्पित नक्सली को शासन की पुनर्वास योजना के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक नारायणपुर श्री पुष्कर शर्मा के द्वारा 25,000/- प्रोत्साहन राशि एवं आई.ई.डी. के साथ आत्मसमर्पण करने से 3,000/- अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि प्रदाय किया गया। आत्मसमर्पित नक्सली को शासन की पुनर्वास योजना के अंतर्गत अन्य समस्त सुविधाएं एवं लाभ प्रदान करने हेतु नियमानुसार कार्यवाही किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक नारायणपुर के द्वारा इस दौरान नक्सली संगठन के अन्य नक्सलियों को आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा से जुड़ने व शासन की पुनर्वास योजना का लाभ लेने हेतु अपील किया गया है।

Advertisements
error: Content is protected !!